Patwari Lekhpal Posts Update

Patwari Lekhpal Posts Update : पटवारी-लेखपाल पदों की भर्ती के लिए नहीं लिया जायेगा शुल्क, विज्ञापन जारी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं रोजगार
News Uttarakhand

Patwari Lekhpal Posts Update : प्रदेश में कई परीक्षा भर्ती घोटालों सामने आने के बाद अब लोक सेवा आयोग ने समूह ग की भर्तियों का विज्ञापन जारी किया है। जिसके तहत पटवारी और लेखपाल के 563 पदों पर भर्तीयां निकाली गई हैं। खास बात ये है कि उम्मीदवारोंं कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Patwari Lekhpal Posts Update:  Recruitment Of Patwari-Lekhpal Posts Update

ऑनलाइन आवेदन शुरू :

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के द्वारा पटवारी और लेखपाल की भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिया गया है। पटवारी पदों के लिए 391 भर्तीयां और लेखपाल के लिए 172 पदों पर भर्ती निकाली गई हैं। आगामी चार नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है और परीक्षा अगले साल आठ जनवरी को कराई जायेगी। जहां आवदेन करने वाले पुराने उम्मीदवारों के लिए आयु की गणना एक जुलाई 2020 के हिसाब से और नए उम्मीदवार के आवेदन के लिए आयु एक जुलाई 2022 के हिसाब से रखी जाएगी। वहीं राज्य लोक सेवा आयोगन द्वारा स्पष्ट किया गया है कि पटवारी-लेखपाल भर्ती के लिए शुल्क या प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लिया जायेगा।

Recruitment Of Patwari-Lekhpal Posts Update

 

Patwari Lekhpal Posts Update : इन दोनों पदों की भर्तीयों के लिए कम से कम किसी मान्यता प्राप्त विवि से ग्रेजुएशन की मान्यता जरूरी है। लेकिन पटवारी के लिए आयु 21 से 28 वर्ष लेखपाल के लिए आयु 21 से 35 साल होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें : सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों रुपए, मुकदमा हुआ दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published.