Pauri Police Preparation

Pauri Police Preparation : मतगणना को लेकर पौड़ी पुलिस प्रशासन ने कसी कमर, ईवीएम काउंटिंग के लिए बनाएं गए 77 टेबल

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं पौड़ी गढ़वाल मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Pauri Police Preparation : पौड़ी में 10 मार्च को राजकीय इंटर कॉलेज में होने वाली मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई है यहां मतगणना की तैयारियों का जायजा गढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार और पौड़ी जिला निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने लिया है। जहां ईवीएम वोट काउंटिंग के साथ ही डाक मतपत्रों की गणना की जाएगी डाक मतपत्र और ईवीएम मशीन के जरिए डाले गए मत की गणना करने के लिए चुनाव कार्मिकों के अलग—अलग काउंटर प्रति विधानसभा वार राजकीय इंटर कॉलेज में बनाए गए हैं जिससे मतगणना की प्रक्रिया निष्पक्ष तौर तरीकों से पूरी की जा सकें।

Pauri Police Preparation

जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिया जायजा :

Pauri Police Preparation : ईवीएम काउंटिंग के लिए 77 टेबल बनाई गई है जबकि डाक मतपत्रों की गणना के लिए 66 टेबल बनाई गई है वही डाक मतपत्रों की स्कैनिंग के लिए भी 55 टेबल अलग से बनाई गई हैं। जहां डाक मतपत्रों की भली भांति स्कैनिंग की जाएगी और इसके बाद ही डाक मतपत्रों की गणना शुरू की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए बताया कि मतगणना परिसर में पेयजल विद्युत आपूर्ति समेत तमाम व्यवस्थाओं को टटोली जा चुकी है और सभी व्यवस्था दुरुस्त की जा चुकी हैं।

Pauri Police Preparation :

Pauri Police Preparation

उन्होंने बताया कि मतगणना परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैंं आइटीबीपी फोर्स के साथ ही पीएसी जवानों के साथ ही पुलिस का कड़ा पहरा तीन घेरो में मतगणना परिसर में किया गया है जिससे सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद बनी रहे। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि वैध पास दिखाने के बाद ही मतगणना परिसर में एंट्री मिलेगी।

Pauri Police Preparation

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड में चुनावी मतगणना के लिए प्रशासन की ऐसी हैं तैयारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.