Pre Fabricated Buildings In Joshimath

Pre Fabricated Buildings In Joshimath : प्रभावितों के लिए बनेंगे प्री-फेब्रीकेटेड भवन, भूमि की चयनित

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं चमोली राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल
News Uttarakhand

Pre Fabricated Buildings In Joshimath : जोशीमठ में लगातार हो रहे भू धंसाव के बीच आपदा प्रभावितों के लिए मॉडल प्री फेब्रीकेटेड भवन बनाने की कवायद तेज हो गई है। प्री फैब्रिकेटेड भवन बनाने के लिए भूमि भी चयनित कर ली गई है जिसको सीबीआरआई की ओर से हरी झंडी भी मिल गई है। वहीं हरी झंडी मिलने के बाद एक हफ्ते में मॉडल प्री फैब्रिकेटेड भवन तैयार कर लिए जाएंगे।

 

Pre Fabricated Buildings In Joshimath

Pre Fabricated Buildings In Joshimath : हरी झंडी मिली

सीबीआरआई की ओर से जोशीमठ आपदा प्रभावितों के लिए मॉडल प्री फैब्रिकेटेड भवन बनाने के लिए चयनित भूमि को हरी झंडी मिल गई है जिसके बाद प्री फैब्रिकेटेड 1 सप्ताह में तैयार कर लिया जाएगा। भवन को बनाने के लिए जोशीमठ से 1 किलोमीटर पहले टीसीपी तिराहे के पास उद्यान विभाग की भूमि को चयनित किया गया है।

Pre Fabricated Buildings In Joshimath

Pre Fabricated Buildings In Joshimath : सचिव आपदा प्रबंधन डॉ रंजीत सिन्हा का कहना है कि टीसीपी तिराहा जोशीमठ के पास उद्यान विभाग की भूमि को आपदा प्रभावितों के लिए मॉडल प्री फैब्रिकेटेड भवन बनाने के लिए चुना गया है। इतना ही नहीं 1 सप्ताह के भीतर बनने वाले प्री फैब्रिकेटेड भवन में 1BHK, 2BHK और 3BHK के तीन मॉडल घर तैयार किए जाएंगे जिसके लिए एजेंसी का चयन भी किया गया है।

 

Pre Fabricated Buildings In Joshimath

 

ये भी पढ़ें : टिहरी में सलडोगी के पास खाई में गिरी कार, तीन की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published.