Preparations For Kedarnath Yatra

Preparations For Kedarnath Yatra : केदारनाथ यात्रा को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियां जोरो पर , श्रद्धालुओं के विश्राम की हो रही विशेरष व्यवस्था

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून धर्म/संस्कृति मिशन २०२२ राजकाज रुद्रप्रयाग विशेष
News Uttarakhand

Preparations For Kedarnath Yatra : चारधाम यात्रा शुरू होने के लिए कुछ ही समय शेष रह गया है ऐसे में 6 मई को केदारनाथ धाम के कपाट खुलने हैं जिसको देखते ​हुए जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। यात्रियों की भारी संख्या के अनुमान को देखते हुए भी विशेष प्रबंध किए गए हैं जिससे यात्रियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो।

Preparations For Kedarnath Yatra : 

Preparations For Kedarnath Yatra

6 मई को खुलेंगे बाबा केदार के कपाट : 

चारधाम यात्रा की शुरूआत के लिए चुनिंदा दिन ही बाकी रह गए हैं। ऐसे में 6 मई को बाबा केदार के कपाट खुलने हैं, जिसको देखते ​हुए मई माह में बड़ी संख्या में तीर्थयात्री केदारनाथ पहुचने की उम्मीद है, जिसे देखते हुए प्रशासन ने गौरीकुंड से केदारनाथ तक करीब 8 हज़ार तीर्थयात्रियों की ठहरने की व्यवस्था कर ली है। तीर्थयात्रियों की संख्या बढ़ने पर और टेंट लगाने की भी व्यवस्था की जा रही है।

Preparations For Kedarnath Yatra

श्रद्धालुओं के लिए की जा रही विशेष व्यवस्था : 

Preparations For Kedarnath Yatra : इसके अलावा गढ़वाल मंडल विकास निगम ने भी जंगलचट्टी, भीमबली, लिनचोली, केदारनाथ बेस, हैलीपेड समेत कई स्थानों पर टैंट लगाकर श्रदालुओं की ठहरने की व्यवस्था की है। ज्यादा जानकारी देते हुए डीएम मयूर दीक्षित ने बताया कि पैदल यात्रा मार्ग में श्रद्धालुओं की शौचालय, ठहरने व कूड़ा प्रबंधन की पूरी व्यवस्था की गई है जिससे श्रद्धालुओं को यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो।

ये भी पढ़ें :  उत्तराखंड में लगातार धधक रहे जंगल, शुक्रवार को प्रदेश में वनाग्नि की 115 घटनाएं आई सामने

Leave a Reply

Your email address will not be published.