Program In Dehradun On No Tobacco Day

Program In Dehradun On No Tobacco Day : तंबाकू निषेध दिवस पर देहरादून में कार्यक्रम तो गैरसैंण में नुक्कड़ नाटक

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून विशेष हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Program In Dehradun On No Tobacco Day : आज तंबाकू निषेध दिवस मनाया जा रहा है और इस मौके पर राजधानी देहरादून में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत भी शामिल हुए तो ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में बच्चों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से तंबाकू के नुकसान बताएं।

Program In Dehradun On No Tobacco Day : 

Program In Dehradun On No Tobacco Day

तंबाकू का सेवन ना करने की शपथ : 

राजस्थानी देहरादून में तंबाकू निषेध दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत और अंडमान निकोबार के उपराज्यपाल भी मौजूद रहे। इस दौरान दून मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी और छात्रों ने तंबाकू का सेवन न करने की अपील की। तो स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा उत्तराखंड को तंबाकू मुक्त बनाने के साथ ही साल 2024 तक टीवी मुक्त भी बनाना है।

Program In Dehradun On No Tobacco Day

Program In Dehradun On No Tobacco Day : जहां आज प्रदेश के लगभग 5 लाख लोगों ने तंबाकू का सेवन ना करने की शपथ ली। तो ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के बाजारों में बच्चों ने नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया और इसके माध्यम से उन्होंने जनता को तंबाकू का सेवन न करने के लिए क्या किया। जहां लोगों को छोटे-छोटे बच्चों का यह अंदाज को पसंद आया। वहीं पुलिस प्रशासन ने भी बच्चों के इस पहल के लिए उनको धन्यवाद दिया।

Program In Dehradun On No Tobacco Day

ये भी पढ़ें : कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चे को इस योजना के तहत मिले 10 लाख

Leave a Reply

Your email address will not be published.