Recruitment Of Assistant Professors Canceled

Recruitment Of Assistant Professors Canceled : असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्तियां हुई रद्द , उठ रही ये मांग

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून राजनीति रोजगार विशेष
News Uttarakhand

Recruitment Of Assistant Professors Canceled : असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से रद्द किया जा चुका है। जिससे कई संगठनों से जुड़े लोगों ने नाराजगी जताते हुए कहा का कहना है कि दिव्यांग आरक्षण के चलते असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 को रद्द कर दिया गया था।

Recruitment Of Assistant Professors Canceled : 

Recruitment Of Assistant Professors Canceled

वहीं असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती रद्द होने से राज्य के नेट पास और पीएचडी धारक अभ्यर्थी लगातार लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के अनुपात के आधार पर लंबे समय से भर्ती प्रक्रिया को कराने की मांग कर रहे हैं। लेकिन राज्य सरकार उनकी मांगों को नजरअंदाज कर रही है। ऐसे में लोगों का आरोप है कि कुछ चुनिंदा सगे संबंधियों और बाहरी राज्य के लोगों का चयन करवाने के बाद लोक सेवा आयोग ने दिव्यांग आरक्षण देने का घोषणा पत्र देते हुए माननीय न्यायालय से फैसला वापस करवा लिया। वहीं अब लोगों मांग उठा रहे हैं कि इस भर्ती की संशोधित करते हुए परीक्षा का आधार लिखित परीक्षा और साक्षात्कार को संयुक्त रूप से किया जाए।

Recruitment Of Assistant Professors Canceled

Recruitment Of Assistant Professors Canceled : एक तरफ जहां प्रदेश की लगभग सभी भर्तियां घोटालों से घिरी हुई है। वहीं ऐसे में समूह क की असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती प्रक्रिया केवल साक्षात्कार और ए पी आई प्रक्रिया से करवाना परीक्षा देने से पहले ही अभियर्थियों को वंचित करने जैसा है। उत्तराखंड शैक्षिक संसाधन के मामले में पहले से ही पिछड़े है इसके बावजूद राजय सरकार द्वारा यूजीसी रेगुलेशन कि 2023 तक एपीआई से छूट होने पर भी इस प्रक्रिया को समय से पहले अपना लेना अभ्यर्थियों के साथ धोखा है।

Recruitment Of Assistant Professors Canceled

ये भी पढ़ें : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए हो रहा नामांकन, कड़ी सुरक्षा तैनात

Leave a Reply

Your email address will not be published.