Road Safety Committee Meeting

Road Safety Committee Meeting : सड़क हादसों की रोकथाम के लिए सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, जिलाधिकारी के निर्देश जारी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं पौड़ी गढ़वाल
News Uttarakhand

Road Safety Committee Meeting : पौड़ी में बढ़ते सड़क हादसों की रोकथाम को लेकर जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेकर सबंधित विभागों को निर्देश दिए हैं। कि अब तक हुई सड़क दुर्घटनाओं के कारणों का पता लगाकर ही सड़को की स्थिति में सुधार लाया जाये। बैठक में लोक निर्माण विभाग ने जिलाधिकारी को बताया है कि जिले में 3 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किये गये थे जिसमें से 2 ब्लैक स्पॉट पर कार्यवाही पूर्ण हो चुकी है जबकि 1 ब्लैक स्पॉट पर कार्यवाही गतिमान है।

Road Safety Committee Meeting : Road Safety Committee Meetingसुधारीकरण कार्य :

Road Safety Committee Meeting : जहां लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आने वाले दुर्घटना संभावित स्थलों की कुल संख्या पहले 186 थी। जिनमें से 148 पर सुधारीकरण कार्य पूर्ण हो चुका है जबकि 38 पर कार्य गतिमान है। लोक निर्माण विभाग को जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि सड़क मार्गो के सुधारीकरण कार्य को तेजी के साथ और गुणवत्ता का ख्याल रखकर जल्द पूरा करें। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यों द्वारा संयुक्त रूप से जिन मार्गो का निरीक्षण किया गया और निरीक्षण के दौरान जिन स्पॉट पर अपेक्षित सुधार करने को कहा गया है। इसके साथ ही सुधारीकरण का कार्य तेजी से पूर्ण कर लें।

जिन मार्गों पर सुधारीकरण की कार्यवाही पूर्ण हो चुका है। वहां दोबारा से कार्य गुणवत्ता का निरीक्षण कर लें, जिससे किसी भी तरह की सड़क दुर्घटना की संभावना न रहे। वहीं सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में परिवहन विभाग और पुलिस विभाग ने जिलाधिकारी को बतया कि दुर्घटना कारक अभियोगों में परिवहन विभाग ने वर्ष 2022 में कुल 541 चालान किये हैं। जबकि पुलिस विभाग द्वारा कुल 3050 चालान और 238 की काउंसलिंग की गयी है।

Road Safety Committee Meeting

 

 

ये भी पढ़ें : सीएम धामी की चेतावनी के बाद जागा पुलिस विभाग, हो सकता है डोईवाला लूट और काशीपुर हत्यकांड का खुलासा

Leave a Reply

Your email address will not be published.