Ropeways For Winter Games

Ropeways For Winter Games : विंटर गेम्स के लिए बुग्याल और प्रदेश में 5 रोपवे किए जाएंगे तैयार

उत्तराखंड खेल जगत गढ़वाल/कुमाऊं चमोली देवभूमि पोलखोल राजकाज लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

Ropeways For Winter Games : उत्तराखंड में अब जल्द ही विंटर गेम्स के लिए चमोली जिले के घास के मैदानों को तैयार किया जाएगा और इसके विकास के लिए उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के द्वारा डेढ़ करोड़ के मास्टर प्लान का प्रस्ताव भी तैयार कर लिया गया है। जिसके बाद यहां राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के विंटर गेम्स का आयोजन किया जाएगा।

Ropeways For Winter Games : 

Ropeways For Winter Games

बनेंगे पांच रोपवे : 

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का यूटीडीबी की बैठक के बाद कहना है कि औली में विंटर गेम्स के लिए कई बार पर्याप्त बर्फ नहीं मिल पाती है। तो ऐसे में विभाग द्वारा गैरसौं बुग्याल का निरीक्षण किया गया। जहां पर्याप्त मात्रा में बर्फ होती है और अब इन बुग्यालों को विकसित किया जाएगा साथ ही औली से रोपवे के जरिए जोड़ा जाएगा। इसके अलावा सतपाल महाराज का कहना है कि प्रदेश में 5 और रोपवे बनाए जाएंगे।

Ropeways For Winter Games

Ropeways For Winter Games : प्रदशे में अब आली से गैरसौं, पंचकोटी से बौंराड़ी , बलाटी बैंड से खलिया टॉप , ऋषिकेश से नीलकंठ और रानीबाग से हनुमान गढ़ी मंदिर के बीच रोपवे बनेंगे साथ ही पैराग्लाइडिंग, टिहरी झील महोत्सव, माउंटेन टेरन बाइकिंग, एडवेंचर समिट, स्कीइंग चैंपियनशिप के प्रस्ताव पास हुए हैं।

Ropeways For Winter Games

ये भी पढ़ें :  दिल्ली में नहीं चल पायेंगी उत्तराखंड की 200 बसें

Leave a Reply

Your email address will not be published.