Route Divert On Pm Modi Tour

Route Divert On Pm Modi Tour : 4 दिसंबर को देहरादून दौरे पर रहेंगे पीएम, रूट प्लान हुआ जारी।

उत्तराखंड देहरादून मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Route Divert On Pm Modi Tour  : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 दिसंबर को देहरादून के दौरे पर रहेंगे जहां पीएम देहरादून स्थित परेड़ ग्राउंड में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। पार्टी ने पीएम की रैली में एक लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा है। वहीं पीएम के आगामी दौरे को देखते हुए डायवर्जन प्लान भी तैयार किया गया है।​ रूट प्लान 4 दिसंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक लागू रहेगा और कार्यक्रम स्थल पर सीसीटीवी कैमरा सहित सर्विलांस के माध्यम से भी आने वाले लोगों पर पैनी नज़र रखी जाएगी।

Route Divert On Pm Modi Tour

Route Divert On Pm Modi Tour  : देहरादून एसएसपी जन्मेजय खंडूरी का कहना है कि पीएम मोदी की रैली में भारी भीड़ जुटने की उम्मीद है जिसके चलते कई जगहों के लिए रूट डायवर्ट किया गया है। सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम किए गए है जिसके चलते लोगों को भी दिक्कतों का सामना न करना पड़ें।

जनसभा में सम्मिलित होने वाले वाहनों के लिए रुट / पार्किंग व्यवस्था :

Route Divert On Pm Modi Tour :

1. ऋषिकेश, टिहरी, थानो, रायपुर से आने वाले वाहन सहस्त्रधारा चौक तक आ सकेगें । यहां सवारी उतारने के पश्चात सहस्त्रधारा क्रासिंग से थाना रायपुर से पूर्व नानकसर गुरूद्वारे के पास स्थित ग्राउण्ड में वाहनों को पार्क किया जायेगा ।

2. हरिद्वार की ओर से आने वाले वाहनों को रिस्पना पुल से धर्मपुर चौक से बन्नू स्कूल ग्राउण्ड / गुरु नानक इण्टर कॉलेज ग्राउण्डमें पार्क करवाया जायेगा, पार्किंग भर जाने की स्थिति में बसों को रिंग रोड न्यू बीजेपी कार्यालय, ग्राउण्ड में पार्क कराया जायेगा ।

3. चकराता, विकासनगर से आने वाले वाहन (बस) सवारियों को बिन्दाल पुल पर उतारकर “द दून स्कूल” के सामने खाली भूमि पर बसों को पार्क करवाया जायेगा । साथ ही छोटे वाहन (मैक्सी / पिकअप / यूटीलिटी) से आने वाले वाहनों को बिन्दाल चौक से दाहिने मुड़ते हुए तिलक रोड स्थित नगर स्वास्थ्य केन्द्र/पूर्व कार्यालय HNBGUके निकट मैदान में पार्क करेंगे । उक्त पार्किंग भर जाने की स्थिति में बसों को महिन्द्रा ग्राउण्ड, ओ0एन0जी0सी0 ग्राउण्ड कौलागढ़ चौक में पार्क किया जायेगा ।

Route Divert On Pm Modi Tour :

4. रूड़की एवं सहारनपुर से आई0एस0बी0टी0 की ओर आने वाली बसों को सहारनपुर चौक पर रोका जायेगा । सभी बसों को सहारनपुर चौक पर रोका जायेगा, उक्त सभी बसे हिन्दू नेशनल इण्टर कॉलेज, लक्ष्मण चौक पर पार्क की जायेंगी ।

5. मसूरी की ओर से आने वाले वाहन सवारियों को दिलाराम चौक पर उतारकर न्यू कैण्ट रोड़ स्थित सर्वे ऑफ इंडिया हाथीबड़कला के मैदान में पार्क करेंगे ।

6. मा0 सांसद / मंत्रीगण / विधायकगण / वीआईपी के वाहनों की एन्ट्री सर्वे चौक से होगी एवं पार्किंग रेंजर्स ग्राउण्डमें की जायेगी।

7. समस्त पास धारक (जिला प्रशासन की सूची अनुसार) वाहनों की पार्किंग रेंजर्स ग्राउण्डमें की जायेगी जिस हेतु सम्बन्धित पासधारकों के वाहनघण्टाघर-दर्शनलाल चौक होकर सेंट थॉमस स्कूल के सामने गेट से लेफ्ट टर्न होकर पार्क करेंगे ।

Route Divert On Pm Modi Tour :

Route Divert On Pm Modi Tour

विक्रमों के लिये रुट / डायवर्जन व्यवस्था :

1. 02 नम्बर रूट (रायपुर रूट) के समस्त विक्रम सहस्त्रधारा क्रासिंग से वापस कर दिये जायेंगे ।

2. 03 नम्बर रूट (धर्मपुर रूट) के समस्त विक्रम धर्मपुर चौक से आराघर टी जंक्शन से वापस रिस्पना की ओर भेजे जायेंगे ।

3. 05/08 नम्बर रूट (आई0एस0बी0टी रूट) के समस्त विक्रम वाहन रेलवे गेट से वापस कर दिये जायेंगे ।

Route Divert On Pm Modi Tour :

4. प्रेमनगर रूट के समस्त विक्रम प्रभात कट से वापस कर दिये जायेंगे ।

5.01 नम्बर रूट ( राजपुर रोड़ ) के समस्त विक्रम बहल चौक से यू-टर्न लेकर वापस होंगे ।

Route Divert On Pm Modi Tour :

Route Divert On Pm Modi Tour

सिटी बसों के लिये रुट / डायवर्जन व्यवस्था :

1. आई.एस.बी.टी. से राजपुर जाने वाली सिटी बसें बल्लूपुर कैण्ट होते हुए दिलाराम चौक से राजपुर की ओर जा सकेंगी ।

2. प्रेमनगर से रायपुर जाने वाली सिटी बसें बल्लूपुर कैण्ट होते हुए दिलाराम – कैनाल रोड – आई.टी.पार्क – सहस्त्रधारा क्रासिंग से रायपुर की ओर जा सकेंगी ।

3. रायपुर रोड से प्रेमनगर जाने वाली सिटी बसें सहस्त्रधारा क्रॉसिंग – आई.टी.पार्क – कैनाल रोड – दिलाराम– न्यू कैंट रोड़ –बल्लूपुर चौक से प्रेमनगर जा सकेंगी ।

Route Divert On Pm Modi Tour :

4. डोईवाला से देहरादून आने वाली सिटी बसें रिस्पना पुल – आई0एस0बी0टी0 – सहारनपुर चौक – प्रिन्स चौक से वापस डोईवाला की ओर जा सकेंगी ।

5. रायपुर से गुल्लर घाटी जाने वाली सिटी बसें रायपुर – आई0एस0बी0टी0– रिस्पना-गुल्लर घाटी की ओर जा सकेंगी ।

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के मशहूर गढ़वाली लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी को डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया

Leave a Reply

Your email address will not be published.