Russia And Ukraine Became Frightening

Russia And Ukraine Became Frightening : रूस और यूक्रेन में हालात हुए भयावह, 100 से अधिक उत्तराखंडी अभी भी फंसे

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून पर्यटन राजकाज
News Uttarakhand

Russia And Ukraine Became Frightening : रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को आज जहां 10 दिन हो चुके हैं। तो वहीं यूक्रेन में उत्तराखंड के 300 से अधिक छात्रों के फंसे होने की सूचना अब तक प्राप्त हो चुकी है। इनमें से 46 छात्रों को सकुशल राज्य वापस लाया जा चुका है। जबकि ​करीब 196 छात्र अब भी यूक्रेन व उसके सीमावर्ती इलाकों में फंसे बताए जा रहे हैं।

Russia And Ukraine Became Frightening : 

Russia And Ukraine Became Frightening

देहरादून के छात्र सबसे अधिक :

यूक्रेन में फंसे छात्रों को निकालने के लिए केंद्र और राज्य सरकार की कोशिशें जारी हैं। वहीं रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच उत्तराखंड के करीब 70 छात्रों के फंसे होने की सूचना है। यूक्रेन में उत्तराखंड राज्य के कुल फंसे छात्रों में से सबसे अधिक छात्र देहरादून जिले के है। वहीं राज्य सरकार के एक्शन में आने के बाद से राज्य के छात्रों की लोकेशन का तेजी से पता लगाया जा रहा है।

Russia And Ukraine Became Frightening

छात्रों की सूचना :

Russia And Ukraine Became Frightening : शासन के निर्देश पर अधिकारियों, छात्रों व उनके परिजनों के लिए तीन व्हाट्सअप ग्रुप बनाए गाए है। इन सभी ग्रुपों में उच्चाधिकारियों से लेकर डीएम एसएसपी और छात्रों के परिजन जुड़े हैं। जिससे काफी मदद मिल रही है। सभी सूचनाएं विदेश मंत्रालय से साझा की जा रही हैं।

Russia And Ukraine Became Frightening

ये भी पढ़ें : दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का हुआ निधन, शोक में क्रिकेट जगत

Leave a Reply

Your email address will not be published.