School Buildings Will Be Demolished

School Buildings Will Be Demolished : उत्तराखंड के सभी जर्जर स्कूल भवन होंगे ध्वस्त, आदेश जारी

उत्तराखंड चम्पावत राजनीति हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

School Buildings Will Be Demolished :बीते दिनों चंपावत जिले के एक स्कूल में शौचालय की छत से दबकर छात्र की मौत के बाद शासन अलर्ट हो  गया है। यही वजह है कि शिक्षा सचिव रविनाथ रमन ने जर्जर भवनों को ठीक कराने य फिर उन्हें ध्वस्त करने के संबंध में आदेश जारी किए है। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा है कि प्रकरण में की गई कार्रवाई से एक सप्ताह के भीतर शासन को अवगत कराया जाए।

 

School Buildings Will Be Demolished

 

School Buildings Will Be Demolished : शौचालय की छत से दबकर छात्र की हुई मौत

प्रदेश के सभी जर्जर स्कूल भवन ध्वस्त होंगे इसके लिए शिक्षा सचिव की ओर से जारी आदेश जारी हो गए है। जिसमें प्रदेश के सभी जर्जर स्कूल भवनों, भोजनमाता कक्ष, बिजली के पोल, शौचालयों, लटके तार व सूखे पेड़ को चिन्हित कर सूची तैयार करने के निर्देश दिए गए है। इसके साथ ही ऐसे स्थलों की फोटोग्राफ समेत सूची संबंधित जिलाधिकारी को उपलब्ध कराते हुए आपदा प्रबंधन अधिनियम में की गई व्यवस्था के तहत के जोखिम पूर्ण वस्तुओं भवनों आदि को ठीक कराने य ध्वस्त करने की कार्रवाई की जाए।

School Buildings Will Be Demolished

School Buildings Will Be Demolished : इसके अलावा सभी सरकारी और अशासकीय स्कूलों में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट भी शासन को भेजी जाए। बता दें कि बीते दिनों चंपावत जिले के एक स्कूल में शौचालय की छत से दबकर छात्र की मौत हो गई थी जबकि इस हादसे में तीच बच्चे घायल हो गए थे।

 

School Buildings Will Be Demolished

ये भी पढ़ें : फिर विवादों में घिरा आंगनबाड़ी केंद्र, आधार कार्ड बनवाने को लेकर हो रही अवैध वसूली

Leave a Reply

Your email address will not be published.