SDRF Rescued In Uttarkashi

SDRF Rescued In Uttarkashi : एसडीआरएफ ने यमुना नदी के उफान से महिलाओं और बेजुबानों को बचाया

उत्तराखंड उत्तरकाशी गढ़वाल/कुमाऊं
News Uttarakhand

SDRF Rescued In Uttarkashi : उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पर्वतीय इलाकों में बारिश अपना कहर बरपा रही है। वहीं भारी बारिश के कारण यमुना नदी अपने उफान पर है और इस उफान में महिलाओं के साथ बेजुबान भी फंस गए थे, जिन्हें एसडीआरएफ ने रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला।

SDRF Rescued In Uttarkashi :

SDRF Rescued In Uttarkashiएसडीआरएफ रेस्क्यू :

जहां भारी बारिश के कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। वहीं यमुनोत्री धाम के लिए श्रद्धालु पहुंचे हैं, इसी बीच भारी बारिश के कारण दर्शन के लिए जा रही पांच महिलाएं उत्तरकाशी के बनास गांव में यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण टापू पर फंस गई। वहीं सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और महिलाओं को लाइफ जैकेट पहनाकर रोप रिवर क्रासिंग की सहायता से सुरक्षित निकाला गया। इसके अलावा एसडीआरएफ की टीम ने नदी के टापू पर फंसे बेजुबानों को भी सुरक्षित बचाया।

SDRF Rescued In Uttarkashi

SDRF Rescued In Uttarkashi : रेस्क्यू के दौरान एक महिला को चोट भी लग गई थी और जिसके बाद एसडीआरएफ द्वारा तुरंत उस महिला को प्राथमिक उपचार दिया गया। बता दें कि प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है और ऐसे में मौसम विभाग द्वारा पहाड़ी इलाकों के लिए 2 दिन का हाई अलर्ट जारी किया गया है।

 

ये भी पढ़ें :  अपने जन्मदिन पर सीएम धामी ने युवाओं से किया यह वादा

Leave a Reply

Your email address will not be published.