Skill Development Schemes

Skill Development Schemes : कौशल विकास योजनाओं पर सौरभ बहुगुणा ने रथ किए रवाना

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Skill Development Schemes : राज्य के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कौशल विकास योजनाओं की जानकारी के लिए लगभग 260 गांव में तीन कौशल रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। इन योजनाओं की जानकारी से युवा आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित होंगे।

Skill Development Schemes :

Skill Development Schemes

युवाओं का पंजीकरण : 

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और कौशल विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा ने आज राजधानी देहरादून में तीन कौशल रथ रवाना किए हैं जो 260 गांव में कौशल विकास की योजनाओं और विभाग की योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगे साथ ही इस दौरान कौशल विकास योजना से जुड़ने वाले युवाओं का पंजीकरण भी होगा। जिसके बाद विभाग इन युवाओं से संपर्क कर उन्हें योग्यता के अनुसार प्रशिक्षण कार्यक्रम की जानकारी देगा।

Skill Development Schemes

Skill Development Schemes : इन तीनों रथों से कौशल विकास की लघु अवधि कौशल प्रशिक्षण आईटीआई और प्रतियोगिताओं की जानकारी युवाओं तक पहुंचाई जाएगी साथ ही यह प्रयास किया जाएगा कि अनुसूचित जाति और जनजाति के युवाओं का प्रतिभाग ज्यादा से ज्यादा हो। सौरभ बहुगुणा का मानना है इससे प्रदेश के युवा हुनरबंद और कुशल के साथ ही स्वरोजगार के लिए भी प्रेरित होंगे। वहीं इस वक्त है प्रदेश के युवाओं को मौका और सरकार के साथ की जरूरत है।

Skill Development Schemes

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड का एक और जवान शहीद, गांव में पसरा मातम

Leave a Reply

Your email address will not be published.