Somvati Amavasya In Haridwar

Somvati Amavasya In Haridwar : धर्मनगरी हरिद्वार में सोमवती अमावस्या पर उमड़े श्रद्धालु

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल धर्म/संस्कृति पर्यटन विशेष हरिद्वार
News Uttarakhand

Somvati Amavasya In Haridwar : सोमवती अमावस्या धर्मनगरी हरिद्वार में आस्था का सौलाब देखने को मिल रहा है। लगभग 2 साल बाद किसी पर्व पर पर इतनी बड़ी संख्या में श्रद्धालु दिखे। हरिद्वार में सुबह से ही सोमवती अमावस्या पर श्रद्धालु गंगा में डुबकी लगा रहे हैं और आस्था की डुबकी में पुण्य और मोक्ष की कामना कर रहे हैं।

Somvati Amavasya In Haridwar : 

Somvati Amavasya In Haridwar

श्रद्धालुओं की भीड़ : 

हरिद्वार में आज इतनी ज्यादा संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं की सड़क से गंगा घाट और ब्रह्मकुंड तक हर जगह भीड़ नजर आ रही है। जहां रात 12 बजे से ही पौराणिक ब्रह्मकुंड पर लोग डूबकी लगा रहे हैं तो गंगा घाट भी श्रद्धालुओं से भरा हुआ है। सोमवती अमावस्या पर गंगा स्नान का विशेष महत्व है और इस साल सोमवती अमावस सोमवार को पड़ने पर इसका महत्व और भी बढ़ गया है।

Somvati Amavasya In Haridwar : 

Somvati Amavasya In Haridwar

मान्यता है कि जब अमावस्या सोमवार के दिन पड़ती है तो उस दिन सोमवती अमावस्या होती है और आज एक खास योग बन रहा है इसके साथ ही इस दिन गंगा स्नान और दान करने का विशेष महत्व होता है।

Somvati Amavasya In Haridwar : वहीं भारी भीड़ को देखते हुए प्रशासन द्वारा रेलवे स्टेशन और बस स्टॉप पर चेकिंग अभियान भी चलाया गया और सुरक्षा के मद्देनजर मिला क्षेत्र को 39 सेक्टर और 16 जोनों में बांटा गया है।

Somvati Amavasya In Haridwar

ये भी पढ़ें : स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने किया बाजपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण, दिए ये निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.