State Govt Signs MOU With BPCL

State Govt Signs MOU With BPCL : राज्य सरकार ने बीपीसीएल के साथ एमओयू किया साइन , बनेगा ऊर्जा सरप्लस स्टेट

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

State Govt Signs MOU With BPCL : राज्य सरकार ने आज भारत पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के साथ एक एमओयू साइन किया है जो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में किया गया। जिससे अब प्रदेश की सौर ऊर्जा के क्षेत्र में प्रगति बढ़ेगी।

State Govt Signs MOU With BPCL : 

State Govt Signs MOU With BPCL

ऊर्जा सरप्लस स्टेट : 

प्रदेश में नवीनीकरण और परियोजनाओं के विकास के साथ ही निवेश के लिए एमओयू साइन किया गया। इस दौरान ऊर्जा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के मुख्य महाप्रबंधक के साथ ही अधिशासी निदेशक अमित गर्ग ने एमओयू पर अपने हस्ताक्षर किए। इसके बाद सीएम धामी ने कहा कि इससे प्रदेश में सौर ऊर्जा के क्षेत्र में प्रगति बनेगी और रिन्यूएबल एनर्जी के तौर पर विकास भी होगा।

State Govt Signs MOU With BPCL : 

State Govt Signs MOU With BPCL

इसके साथ ही सरकार का प्रयास है कि जल्द से जल्द उत्तराखंड को ऊर्जा सरप्लस स्टेट बनाया जाए। इसके अलावा उन्होंने बीपीसीएल का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार उनको हर संभव मदद देगी।

State Govt Signs MOU With BPCL : इसके अलावा सीएम ने ऊर्जा विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी दिये कि ऊर्जा नीति में सुधार के साथ ही सभी संस्थाओं को सहयोग किया जाएं। तो वहीं भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के एमडी अरुण कुमार सिंह का कहना है कि रिन्यूएबल एनर्जी के विकास के लिए प्रदेश में बीपीसीएल काम करेगा।

State Govt Signs MOU With BPCL

ये भी पढ़ें :  स्टेट लाइव स्टॉक मिशन के प्रस्ताव पर मंत्री सौरभ बहुगुणा ने अधिकारियों संग की चर्चा दिए ये निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.