Tourist Dies During Paragliding

Tourist Dies During Paragliding : भीमताल में पैराग्लाइडिंग करते हुए गुजरात के पर्यटक की हुई मौत

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं नैनीताल पर्यटन
News Uttarakhand

Tourist Dies During Paragliding : नैनीताल जिले में पैराग्लाइडिंग करते हुए गुजरात के एक पर्यटक की मौत हो गई। लेकिन सैलानियों की सुरक्षा का जिम्मा शासन-प्रशासन और पर्यटन विभाग कोई भी लेने को तैयार नहीं है।

Tourist Dies During Paragliding : Tourist Dies During Paraglidingपैराग्लाइडिंग के दौरान मौत:

भीमताल में झील का दीदार करने के साथ ही पैराग्लाइडिंग करने के लिए भी दूर-दूर से पर्यटक यहां पहुंचते हैं। जहां कल जगदीश भाई जो गुजरात का निवासी है वो अपने परिवार के साथ भीमताल पहुंचे। वहीं पैराग्लाइडिंग के दौरान एक हादसे में पर्यटक घायल हो गया। जिसके बाद उसके परिजन हल्द्वानी शहर लेकर पहुंचे और इलाज के दौरान उस पर्यटक की मौत हो गई। बता दें इससे कई ऐसे हादसों हो चुके हैं जिसमें पर्यटक घायल हो चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद शासन प्रशासन और पर्यटन विभाग की ओर से पैराग्लाइडिंग पर सुरक्षा के मद्देनजर कोई भी उपकरण उपलब्ध नहीं कराये हैं।

Tourist Dies During Paragliding

Tourist Dies During Paragliding : वहीं पुलिस को परिजनों की तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई है। एक तरफ पैराग्लाइडिंग संचालकों का कहना है कि सरकार और प्रशासन से प्राथमिक किट के साथ ही एंबुलेंस की मांग रखी है। तो साहसिक खेल अधिकारी बलवंत कपकोटी ने पर्यटक की मौत को हादसा बताया और कहा कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। लेकिन ऐसे में अब सवाल उठता है कि आखिर पर्यटकों की सुरक्षा का जिम्मा कौन लेगा ?

 

ये भी पढ़ें : SIT की कमजोर पैरवी पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, यशपाल आर्य ने पूछे सवाल

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.