Tourists In Jim Corbett National Park

Tourists In Jim Corbett National Park : जिम कॉर्बेट में बड़ी विदेशी सैलानियों की आमद, न्यूजीलैंड से दीदार करने को पहुंच रहे पर्यटक

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं नैनीताल पर्यटन राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल
News Uttarakhand

Tourists In Jim Corbett National Park : विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में एक बार फिर पर्यटकों की बढ़ती आमद से रामनगर गुलजार हो गया है। देशी पर्यटकों के साथ ही विदेशी पर्यटक भी भारी संख्या में रामनगर पहुंचकर जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का लुफ्त उठा रहे है। वहीं न्यूजीलैंड से आए पर्यटकों ने जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क आकर अपनी खुशी जाहिर की है।

 

Tourists In Jim Corbett National Park

Tourists In Jim Corbett National Park : प्रशासन उत्साहित

हर साल की तरह इस साल भी देशी पर्यटकों के साथ ही विदेशी पर्यटक भी जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क को देखने के लिए रामनगर पहुंच रहे हैं। न्यूजीलैंड से आए पर्यटकों का कहना है कि उन्हें जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के जंगल में जैव विविधता जीव जंतु, पक्षी बहुत अच्छे लगे हैं और वे यहां दोबारा जरूर आएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का कॉर्बेट पार्क बहुत अच्छा है ऐसे में उन्हें वन्यजीवों का दीदार करने का मौका मिला है और सफारी का रोमांच भी अद्भूत था।

Tourists In Jim Corbett National Park

Tourists In Jim Corbett National Park : तो वहीं बड़ी संख्या में जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क पहुंच रहे हैं पर्यटकों को देखते हुए कॉर्बेट पार्क प्रशासन भी उत्साहित नजर आ रहा है। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक का कहना है कि विदेशी पर्यटकों की लगातार संख्या बढ़ रही है और कॉर्बेट पार्क के विभिन्न जोनों में भ्रमण किया जा रहा है जो अपने आप में एक अच्छे संकेत है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष नवंबर, दिसंबर में 200 से अधिक विदेशी पर्यटक पार्क के भ्रमण पर आए थे जबकि इस सत्र में 1700 से अधिक पर्यटकों ने रामनगर का रूख किया है।

 

Tourists In Jim Corbett National Park

 

ये भी पढ़ें : हल्द्वानी में मुख्य अभियंता सिंचाई का स्वागत, बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

Leave a Reply

Your email address will not be published.