Unemployment Graph Is Increasing

Unemployment Graph Is Increasing : उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहा बेरोजगारी का ग्राफ, सीएमआईई की रिपोर्ट में हुए चौकाने वाले खुलासे

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल मिशन २०२२ राजकाज रोजगार लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

Unemployment Graph Is Increasing : सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी ने उत्तराखंड में बेरोजगारी दर को लेकर हाल ही में अपनी रिपोर्ट जारी की है जिसमें नतीजे चौकाने वाले सामने आए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक उत्तराखंड में पिछले आठ महीनों में सबसे अधिक बेरोजगारी दर दर्ज की गई है जो पहले के मुताबिक काफी अधिक है।

Unemployment Graph Is Increasing :

Unemployment Graph Is Increasing

आठ महीनों में सबसे अधिक दर्ज हुई बेरोजगारी दर : 

उत्तराखंड में पिछले आठ महीनों में सबसे अधिक बेरोजगारी दर दर्ज की गई। मार्च में राज्य की बेरोजगारी दर 3.5 प्रतिशत थी, जो अप्रैल माह में बढ़कर 5.3 प्रतिशत हो गई। बता दें कि सीएमआईई ने हाल ही में उत्तराखंड में बेरोजगारी दर को लेकर रिपोर्ट जारी की है जिसमें ये चौकाने वाला खुलासा किया गया है।

सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक जानें बेरोजगारी दर के आंकड़े : 

Unemployment Graph Is Increasing : सीएमआईई की वेबसाइट पर दर्ज सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तराखंड में अगस्त 2021 को सबसे अधिक 6.2 प्रतिशत बेरोजगारी दर थी। इस महीने के बाद बेरोजगारी दर में लगातार कमी आई, जो राज्य में रोजगार की स्थिति में सुधार का संकेत दे रहा है। पिछले आठ महीनों में राज्य में सबसे कम बेरोजगारी दर 3.1 प्रतिशत नवंबर 2021 में दर्ज की गई। फरवरी में बेरोजगारी दर 4.6 तक रही,

Unemployment Graph Is Increasing

लेकिन मार्च में यह घटकर 3.5 प्रतिशत तक पहुंच गई। लेकिन अब इसमें 1.8 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज हुई है। वहीं दूसरे राज्यों से उत्तराखंड की तुलना की जाए तो दूसरे राज्यों की तुलना में उत्तराखंड राज्य 16वें स्थान पर है।

ये भी पढ़ें : अज्ञात वाहन ने युवक को मारी जोरदार टक्कर, हादसे में युवक की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published.