Uttarakhand Shaurya Samman

Uttarakhand Shaurya Samman : शिक्षा मंत्री को मिला उत्तराखंड शौर्य सम्मान , डॉ रावत ऐसे पहले राजनेता

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Uttarakhand Shaurya Samman : उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत को उत्तराखंड शौर्य सम्मान दिया गया है। उन्हें उच्च शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में नवाचार के लिए सम्मान मिला है। वहीं उत्तराखंड के वो पहले ऐसे राजनेता हैं जिन्हें यह पुरस्कार दिया गया है।

Uttarakhand Shaurya Samman : 

Uttarakhand Shaurya Samman

शौर्य सम्मान से सम्मानित : 

राजधानी देहरादून में उत्तराखंड शौर्य अभियान समिति के द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें साल 2022 के लिए राज्य के कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत को शौर्य सम्मान से सम्मानित किया गया इस दौरान शिक्षा मंत्री को प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो एवं शॉल उडाकर सम्मानित किया। इससे पहले यह सम्मान विभिन्न क्षेत्रों में नवाचार एवं विशिष्ट कार्य करने के लिए पदमश्री प्रेमचंद शर्मा,पद्मश्री जगत सिंह जंगली आदि लोगों को मिल चुका है।

Uttarakhand Shaurya Samman

Uttarakhand Shaurya Samman : वहीं धन सिंह रावत ने भी सभी का आभार जताते हुए कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि राज्य के अंतिम व्यक्ति को भी बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं और शिक्षा मिल सके। इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड पूरे देश का ऐसा पहला राज्य है। जहां आगामी जुलाई के महीने से नई शिक्षा नीति लागू की जाएगी। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने समिति द्वारा कई क्षेत्रों में कार्य करने के लिए लोगों को सम्मानित करने पर प्रशंसा भी की।

Uttarakhand Shaurya Samman

ये भी पढ़ें : एक्ट्रेस महिमा चौधरी को पहचानना मुश्किल , हुआ ब्रेस्ट कैंसर

Leave a Reply

Your email address will not be published.