Valentine's Week Started With Rose Day

Valentine’s Week Started With Rose Day : रोज-डे के साथ शुरू हुई वैलेंटाइन वीक की शुरूआत, कपल्स गुलाब देकर कर रहे प्यार का इजहार

लाइफस्टाइल मनोरंजन विशेष
News Uttarakhand

Valentine’s Week Started With Rose Day : प्यार के पर्व वैलेंटाइन वीक की आज रोज-डे के साथ शुरूआत हो गई है। प्रेम के साथ ही दोस्ती और रिश्तों को और भी मजबूत करने का पर्व हैं वैलेंटाइन। वहीं आज रोज—डे के दिन दोस्तों और अपने प्यार को गुलाब देने को लेकर युवाओं में बेहद उत्साह देखने को मिल रहा है।

Valentine's Week Started With Rose Day

युवाओं को रहता हैं इन दिन का इंतजार :

Valentine’s Week Started With Rose Day : आज 7 फरवरी 2022 सोमवार को रोज-डे के साथ विशेष रूप से युवाओं का दिल वैलेंटाइन के इस सुनहरे सफर पर निकल पड़ा हैं। वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे से होती है रोज डे के दिन लोग उन लोगों से अपने प्यार का इजहार करते हैं जिन्हें वो पसंद करते हैं इस दिन लोग सामने वाले को रोज देकर अपनी फीलिंग्स का इजहार करते है कपल्स को पूरे साल वैलेंटाइन वीक का इंतजार रहता है।

Valentine’s Week Started With Rose Day : 

Valentine's Week Started With Rose Day

रोज डे को मानाने के पीछे हैं ये मान्यता : 

Valentine’s Week Started With Rose Day : मान्यता के मुताबिक महारानी विक्टोरिया के समय में लोगों ने अपनी फीलिंग्स को एक्सप्रेस करने के लिए एक—दूसरे को गुलाब के फूल देने की परंपरा की शुरुआत की थी। माना जाता है कि विक्टोरिया और रोमन ने भी अपने प्यार का इजहार गुलाब से ही किया था।

Valentine's Week Started With Rose Day

ये भी पढ़ें : मिशन 2022 के लिए आप पार्टी का चुनावी वादा, सरकार बनने पर भ्रष्टाचार पर लगेगा विराम

Leave a Reply

Your email address will not be published.