Welcomed In Chardham Yatra

Welcomed In Chardham Yatra : चारधाम यात्रा के पहले दिन पहुंचने वाले श्रद्धालुओं का ऐसे होगा स्वागत

उत्तराखंड उत्तरकाशी गढ़वाल/कुमाऊं चमोली धर्म/संस्कृति पर्यटन राजकाज रुद्रप्रयाग विशेष
News Uttarakhand

Welcomed In Chardham Yatra : कल यानी 3 मई को गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट 6 महीने के लिए श्रद्धालुओं के लिए खोले जाएंगे साथ ही पहले दिन पहुंचने वाले श्रद्धालुओं का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया जाएगा। आज मां गंगा की उत्सव डोली मुखवा मुखीमठ से 12 बजे गंगोत्री के लिए रवाना हो गई है। वहीं गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Welcomed In Chardham Yatra : 

Welcomed In Chardham Yatra

रजिस्ट्रेशन अनिवार्य  :

कल गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट विधि विधान से वैदिक मंत्रों के साथ खोले जाएंगे। इस बार चारधाम के लिए काफी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद लगाई जा रही है। तो वहीं अभी तक 2.50 से ज्यादा श्रद्धालुओं ने रजिस्ट्रेशन भी करवा लिया है। आपको बता दें चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं को ऑनलाइन या ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य किया गया है।

Welcomed In Chardham Yatra

श्रद्धालुओं की संख्या : 

Welcomed In Chardham Yatra : वहीं कोरोना मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की संख्या भी निर्धारित की है। जिसके दिशा निर्देश भी जारी हो चुके हैं इसके अनुसार 1 दिन में केदारनाथ धाम में 12 हजार बद्रीनाथ 15 हजार गंगोत्री में 7 हजार तो यमुनोत्री में केवल 4 हजार श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे और यह व्यवस्था यात्रा के दौरान पहले 45 दिनों के लिए लागू रहेगी।

Welcomed In Chardham Yatra

ये भी पढ़ें : नई शिक्षा नीति लागू करने वाला पहला होगा उत्तराखंड !

Leave a Reply

Your email address will not be published.