Workshop Of Forensic Science Lab

Workshop Of Forensic Science Lab : फॉरेंसिक साइंस लैब में दो दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन, पुलिस अधिकारियों को दी गई ट्रेनिंग

उत्तराखंड उधमसिंह नगर गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पर्यटन राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Workshop Of Forensic Science Lab : रुद्रपुर स्थित कुमांऊ मंडल की फोरेंसिक साइंस लैब में कुमाऊं मंडल के सब इंस्पेक्टर्स की दो दिवसीय ट्रेनिंग का आयोजन फॉरेंसिक साइंस लैब में किया गया। ट्रेनिंग के दौरान युवा पुलिस अधिकारियों को अपराध के खुलासे में प्रयुक्त होने वाली तकनीकों के बारे में बताया गया।

Workshop Of Forensic Science Lab : 

Workshop Of Forensic Science Lab

समापन समारोह में डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने भी की शिरकत : 

कार्यक्रम के समापन समारोह में कुमाऊं मंडल के डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने शिरकत की। जहां उन्होंने पुलिस विभाग की जिम्मेदारियों के बारे में बात करते हुए सब इंस्पेक्टर्स को संबोधित किया। साथ ही उन्होंने कहा की फॉरेंसिक साइंस एक महत्वपूर्ण विषय है ,उन्होंने कहा कि डीएनए फिंगरप्रिंट और ऐसी बहुत सारी चीजें जो अपराध में प्रयुक्त मानी जाती हैं। उनके विषय में फॉरेंसिक साइंस लैब काफी बेहतर काम कर रही है।

Workshop Of Forensic Science Lab

अपराध में प्रयुक्त होने वाली तकनीकों के बारे में दी जानकारी : 

Workshop Of Forensic Science Lab : वहीं फॉरेंसिक साइंस लैब के ज्वाइंट डायरेक्टर डॉक्टर दयाल शरण ने बताया कि यहां पर अलग-अलग प्रदेशों से ट्रेनिंग के लिए पुलिस कर्मचारी और अधिकारी आते हैं जिनको अपराध के खुलासे में प्रयुक्त होने वाली तकनीकों के बारे में बताया जाता है।

Workshop Of Forensic Science Lab

ये भी पढ़ें : कालसी चकराता मार्ग पर दर्दनाक सड़क हादसा, मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published.