World Book Of Records london

World Book Of Records london : हल्द्वानी के वैभव का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन में हुआ दर्ज, ये है वजह

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं नैनीताल
News Uttarakhand

World Book Of Records london : हल्द्वानी के मोटिवेशनल स्पीकर व शिक्षाविद् वैभव पांडे द्वारा केन्द्र सरकार की 60 से अधिक नीतियों के बारे में एक ही दिन में लोगों को रूबरू कराने के लिए वैभव का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन में दर्ज किया गया है। वैभव को ये सम्मान वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में दिया गया।

World Book Of Records london

World Book Of Records london : शिक्षाविद् व मोटिवेशनल स्पीकर हैं वैभव

केंद्र सरकार की 60 से अधिक नीतियों से लोगों को रूबरू कराने पर हल्द्वानी निवासी मोटिवेशनल स्पीकर और शिक्षा विद वैभव पांडे का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन में दर्ज किया गया है। वैभव ने विद्यार्थियों को, किसानों, गरीब परिवारों, युवाओं और स्टार्टअप बिजनेस करने वाले लोगों को सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों के बारे में बारीकी से जानकारी दी जिसके लिए उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया गया।

World Book Of Records london : 

World Book Of Records london

केन्द्र सरकार की योजनाओं को पहुंचाया जन—जन तक

ज्यादा जानकारी देते हुए वैभव ने बताया कि उन्हें लगा कि कुछ ऐसा किया जाए जो कीर्तिमान भी बने और लोगों के काम भी आए। जिसके बाद उन्होंने मीडिया के लोगों को बुलाया, किसानों, घरों में काम करने वाली महिलाओं, शिक्षकों और सभी वर्गों के लोगों को जोड़कर यह प्रयास किया जो सफल रहा। उन्होंने कहा कि वे आगे भी इसे जारी रखेंगे।

ये भी पढ़ें : उत्तराखंडी महिलाएं क्यों पहनती है नथ, क्या कुछ रहा है नथ का इतिहास, पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published.