Youth Commits Suicide

Youth Commits Suicide : अग्निवीर भर्ती में शामिल ना होने पर नौजवान ने की आत्महत्या

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पौड़ी गढ़वाल रोजगार विशेष हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Youth Commits Suicide : प्रदेश में इन दिनों अग्निवीर भर्ती प्रकिया चल रही है। लेकिन इसमें कई खामियों को लेकर युवा सवाल भी उठा रह हैं। वहीं अब पौड़ी जिले के नौगांव कमंदा क्षेत्र से अग्निवीर भर्ती शामिल होने गये एक नौजवान युवक सुमित ने अग्निवीर भर्ती में असफल होने पर आत्महत्या कर ली। युवक ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला सम्पात कर ली।

Youth Commits Suicide : 

Youth Commits Suicide

जिसके बाद से ही परिवार में मातम पसरा हुआ है। इस दुख की घडी में परिवार से मिलने पहुंचे केदारनाथ के पूर्व विधायक मनोज रावत ने परिवार को संतावना दी और उनसे नौजवान के इस कदम को उठाने का कारण पूछा। परिजनों ने केदारनाथ के पूर्व विधायक मनोज रावत को बताया कि युवक का अग्निवीर भर्ती में शामिल होने का ये आखिरी साल था। ऐसे में इस भर्ती के लिये युवक ने काफी मेहनत भी की थी। लेकिन भर्ती प्रकिया में असफल होकर घर लौटे युवक ने अगले दिन ही मौत को गले लगा लिया।

Youth Commits Suicide

Youth Commits Suicide : पूर्व विधायक ने इस घटना पर दुख प्रकट कर अग्निवीर भर्ती में सवाल उठाये हैं और कहा है कि केंद्र सरकार ने लाखो युवाओं को अग्निवीर के सपने जरूर दिखाये। लेकिन वास्तव में गिने चुने युवकों को ही भर्ती में चयनित किया जा रहा है।

Youth Commits Suicide

ये भी पढ़ें : जेल में कैदियों की शिक्षा के लिए नई पहल , लगाई जा रही क्लास

Leave a Reply

Your email address will not be published.