1st Snowfall Of Season

1st Snowfall Of Season : सीजन की पहली बर्फबारी से खिले पर्यटकों के चेहरे

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं चमोली देहरादून धर्म/संस्कृति पर्यटन रुद्रप्रयाग
News Uttarakhand

1st Snowfall Of Season : नए साल का जश्न मनाने बड़ी संख्या में पर्यटक उत्तराखंड पहुंचे रहे हैं। इस दौरान राज्य के कई हिल स्टेशनों पर सीजन की पहली बर्फबारी हुई। जिससे पर्यटकों के साथ ही व्यापारियोें के चेहरे भी खिल उठे। औली, मसूरी, चोपता और चारों धाम में बर्फबारी के सफेद चादर से पूरे इलाके ढक गये। ताजा बर्फबारी का सभी सैलानियों ने जमकर लुफ्त उठाया।

1st Snowfall Of Season :

1st Snowfall Of Season

पर्यटकों ने इस नजारें को अपने कैमरों में कैद किया साथ ही गीनों पर खुशी से झूमें। इसके साथ ही केदारनाथ धाम में तापमान माइनस 15 डिग्री तक पहुंच गया और यहां छह इंच तक बर्फ जम गई।

1st Snowfall Of Season

व्यापारियों के चेहरे खिले : 

1st Snowfall Of Season : हालाकिं इससे पहाड़ी में कड़ाके की ठंड पड़ी और मैदानी इलाकों में हल्की बूदाबंदी हुई। दरअसल मौसम विभाग ने प्रदेश में बर्फबारी का अनुमान लगाया था और नये साल में भी बर्फबारी होने की संभावना जताई है। वहीं बर्फबारी के बाद से स्थानीय व्यापारी भी खुश हैं क्यूकिं इससे व्यवसाय में भी बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा बर्फबारी की खबर सुनते ही दिल्ली, यूपी, हरियाणा और पंजाब समेत अन्य राज्यों से पर्यटक अब देवभूमि का रूख कर रहें। वहीं पर्यटाकों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने भी व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये हैं।

1st Snowfall Of Season

ये भी पढ़ें : दिल्ली से लौटकर हरदा के सुरों में दिखा बदलाव, कहा—दर्द बयां करना भी पार्टी के लिए होता है फायदेमंद

Leave a Reply

Your email address will not be published.