2 Days Conference of Police Officers

2 Days Conference of Police Officers : राजधानी देहरादून में दो दिवसीय वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का सम्मेलन

उत्तराखंड देहरादून राजकाज
News Uttarakhand

2 Days Conference of Police Officers : देहरादून के पुलिस मुख्यालय में दो दिवसीय वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन ​की शुरूआत की गई। जिसमें पुलिस मुख्यालय के समस्त वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, समस्त फील्ड अधिकारी, परिक्षेत्र प्रभारी,पीटीसी और प्राधानाचार्य एटीसी शामिल हुए। मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधू ने इस सम्मेलन का शुभारम्भ किया। सम्मेलन में स्वर्गीय विधायक हरवंश कूपर के निधन पर दो मिनट का मौन धारण करके उन्हें श्रद्धांजलि दी। जिसके बाद पुलिस की उपलब्धियों, ड्रग्स व साईबर क्राईम को रोकने के लिए किये जा रहे कार्यों पर चर्चा की गई। इसके साथ ही पुलिस के मुद्दों और कार्ययोजना के बारे में मुख्य सचिव को बताया।

2 Days Conference of Police Officers

पुलिस का मार्डनाइजेशन :

2 Days Conference of Police Officers : इस सम्मेलन के दौरान मुख्य सचिव ने बताया कि आज पहली बार उनको पुलिस अधिकारियों के बीच इस रूप में बैठने का मौका मिला है और आज के सेशन का मेन थीम स्मार्ट पुलिसिंग था। वहीं उत्तराखंड पुलिस प्रधानमंत्री मोदी के दिए लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए लगातार प्रयास का रही है साथ ही राज्य में साइबरक्राइम को रोकने के लिए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाया जाएगा।

2 Days Conference of Police Officers :

2 Days Conference of Police Officers

इसके अलावा पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि इन 20 वर्षों में उत्तराखण्ड पुलिस ने बहुत कुछ हासिल किया है। अभी भी हमें उत्तराखण्ड पुलिस को देश की सर्वोत्तम पुलिस बनाना है साथ ही उत्तराखण्ड पुलिस को और अधिक स्मार्ट बनाने के लिए ये सम्मेलन आयोजित किया गया है।

2 Days Conference of Police Officers

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड सैन्यधाम में 15 दिसंबर को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, शहीदों के परिजनों कि सम्मान यात्रा का समापन करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.