Viral Fever In Pauri Garhwal

Viral Fever In Pauri Garhwal : वायरल बुखार की चपेट में आ रहे ग्रामीण , स्वास्थ मंत्री के निर्देश जारी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पौड़ी गढ़वाल विशेष हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Viral Fever In Pauri Garhwal : पौड़ी जिले के दुरस्थ गांव टीला और स्योलीखण्ड में करीब 100 से अधिक ग्रामीण वायरल बुखार की चपेट में आ गये हैं। बताया जा रहा है कि ग्रामीण बीते एक सप्ताह से वायरल बुखार की चपेट में हैं।

Viral Fever In Pauri Garhwal : 

Viral Fever In Pauri Garhwal

जिसमें ग्रामीणों को बुखार हाथ पांव में दर्द होने के साथ ही साथ सीने में दर्द महसूस हो रहा है। वहीं 100 से अधिक ग्रामीणों के बीमार होने से स्वास्थ विभाग के भी हाथ पांव फूल गये हैं। स्वास्थ मंत्री धन सिंह रावत ने स्वास्थ विभाग को गांव का मुआयना करने के निर्देश दिये हैं। जिस पर सीएमओ गढवाल ने डाक्टर्स की एक की टीम को इस गांव के लिये रवाना भी कर दिया है

Viral Fever In Pauri Garhwal

दरअसल इस बीमारी की चपेट में अधिकतर महिलाएं और बच्चे आये हैं। जिस पर घर पर ही रहते हुए कुछ लोगों ने मेडिकल स्टोर से से दवा भी मंगाई। जिसे खाने के बाद कुछ लोग तो ठीक हो गए है। जबकि कुछ अब भी इस वायरल बिमारी से ग्रस्त हैं।

Viral Fever In Pauri Garhwal : ऐसे ही वायरल बुखार की शिकायतें पास के गांव स्योली खंड से भी आई हैं। सीएमओ डॉं प्रवीण कुमार ने बताया है कि दोनों ही गांव में ग्रामीणों का स्वास्थ परीक्षण करवाने के लिये उनके द्वारा दो डाक्टर लैब टैक्निशियन सहित सात लोगों की एक टीम का गठन कर टीम को गांव के लिये रवाना कर दिया है जो ग्रामीणों का गांव पहुंचकर उपचार करेगी।

Viral Fever In Pauri Garhwal

ये भी पढ़ें : जाम से निपटने के लिए एसएसपी और डीएम ने किया पैदल निरीक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published.