Ancient Shiva Temple

Ancient Shiva Temple : प्राचीन शिव मंदिर के सौंदर्यीकरण की उठी मांग, अजय भट्ट ने लिखा पत्र

उत्तराखंड उधमसिंह नगर गढ़वाल/कुमाऊं धर्म/संस्कृति राजकाज राजनीति
News Uttarakhand

Ancient Shiva Temple : जसपुर विधानसभा के तीरथ नगर स्थित प्राचीन शिव मंदिर के सौंदर्यीकरण की मांग फिर से उठने लगी है। जसपुर दौरे के दौरान केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने तीरथ नगर के प्राचीन शिव मंदिर के दर्शन करने के बाद निदेशक संस्कृति विभाग उत्तराखंड को पत्र लिखकर मंदिर के सौंदर्यीकरण की मांग उठाई है।

 

Ancient Shiva Temple

Ancient Shiva Temple : मंदिर की स्थापना

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने निदेशक संस्कृति विभाग उत्तराखंड को पत्र लिखकर कहा है कि वह 4 जनवरी को जसपुर विधानसभा के दौरे के दौरान तीरथ नगर स्थित प्राचीन शिव मंदिर के दर्शन करने गए। इस दौरान उन्होंने मंदिर का निरीक्षण भी किया जिससे उसकी वास्तविक स्थिति का पता चला। बता दें कि इस मंदिर की स्थापना मेस्टन नामक व्यक्ति ने सन 1914 में की थी तब से लेकर आज तक यह मंदिर वैसा ही है। प्राचीन शिव मंदिर की महिमा पौराणिक है तथा व तुमडिया डैम और भोगपुर के किनारे स्थित है।

Ancient Shiva Temple

Ancient Shiva Temple : पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता शेलेन्द्र मोहन सिंघल का कहना है कि तीरथ नगर का शिव मंदिर बहुत प्राचीन है और इसके सौंदर्यीकरण के लिए पहले भी सांसद से मांग की गई थी जिसके जीणोद्धार के लिए प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उम्मीद करते है कि मंदिर का सौंदर्यीकरण होने से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

 

Ancient Shiva Temple

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड में 15 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, आदेश जारी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.