Anti Corruption Group Meeting

Anti Corruption Group Meeting : एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की मीटिंग, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट हुए शामिल

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं टिहरी गढ़वाल पर्यटन राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

Anti Corruption Group Meeting : उत्तराखंड के नरेंद्र नगर टिहरी में गुरुवार को होटल वेस्टिन में जी-20 की दूसरी एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप मीटिंग के शुभारंभ के अवसर पर मीडिया से अनौपचारिक संवाद के दौरान केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में दूसरी एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की बैठक का आयोजन होना सौभाग्य का विषय है।

 

Anti Corruption Group Meeting

Anti Corruption Group Meeting : सौभाग्य का विषय

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि इस बैठक में वैश्विक स्तर पर भ्रष्टाचार नियंत्रण के प्रयासों पर विचार विमर्श एवं मंथन किया जाएगा जो विश्व को भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई में मार्गदर्शन करेगा। वैश्विक स्तर पर भ्रष्टाचार की समाप्ति के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग एवं एकजुटता अत्यंत आवश्यक है। भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई अकेले नहीं लड़ी जा सकती। भ्रष्टाचार अंतरराष्ट्रीय समस्या है इसलिए इसकी समाप्ति हेतु समन्वित प्रयासों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 में अर्जेंटीना में आयोजित जी-20 की बैठक में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नौ बिंदुओं पर चर्चा की गई थी।

Anti Corruption Group Meeting

Anti Corruption Group Meeting : वर्तमान जी-20 तथा भविष्य में आयोजित होने वाले जी-20 में भी इन बिंदुओं पर चर्चा को आगे बढ़ाया जाएगा। बता दें कि नरेंद्र नगर में आयोजित जी-20 की एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप इस तीन दिवसीय आयोजन के दौरान, 20 सदस्य देशों, 10 आमंत्रित देशों और 9 अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के 90 से अधिक प्रतिनिधि एसीडब्ल्यूजी की पहली बैठक में चर्चा को आगे बढ़ाएंगे।

 

Anti Corruption Group Meeting

 

ये भी पढ़ें : गरिमा नरूला और सांगी पटेरिया ने राज्यपाल से की मुलाकात, बेटियों की सफलता पर दी शुभकामनाएं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.