App Launch For Women Safety

App Launch For Women Safety : महिला सुरक्षा को लेकर गौरा शक्ति ऐप हुई लांच, सीएम धामी ने बताए फायदें

उत्तराखंड क्राइम गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून राजनीति
News Uttarakhand

App Launch For Women Safety : उत्तराखंड में महिला सुरक्षा के लिए धामी सरकार ने अहम कदम उठाया है। सीएम धामी ने आज उत्तराखंड पुलिस एप के अन्तर्गत सरकारी एवं गैरसरकारी कार्यालयों/संस्थानों में कार्यरत महिलाओं के लिए गौरा शक्ति एप लॉन्च की है। इस ऐप में दिए गए विकल्प गौरा शक्ति से किसी भी कार्यालय में कार्यरत महिलाएं अपना रजिस्ट्रेशन कर सकती है।

 

App Launch For Women Safety

App Launch For Women Safety : सुरक्षा के घेरे में रहेंगी महिलाएं

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गौरा शक्ति एप को लॉन्च कर दिया है। इस एप से हमेशा कामकाजी महिलाएं पुलिस के सुरक्षा घेरे में रहेंगी। साथ ही हर 15 दिन के अंदर कोतवाली की महिला सब इंस्पेक्टर कामकाजी महिला को फोन कर उनका हालचाल भी जानेंगी। सीएम धामी का कहना है कि महिला अपराध की रोकथाम के लिए इस एप को लॉन्च किया गया है। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा एवं सशक्तीकरण के दृष्टिगत कामकाजी महिलाओं को इस एप में रजिस्ट्रेशन के लिए प्रेरित किया जाएगा और प्रचार एवं प्रसार भी किया जाएगा।

App Launch For Women Safety

सभी जनपदों में इसके लिए संगोष्ठियों एवं अन्य प्रचार माध्यमों से प्रचारित किया जाए। सीएम धामी ने महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण को लेकर की बैठक में संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ ही सभी जिलाधिकारी और एसपी व एसएसपी ने निर्देश दिए कि गौरा शक्ति के तहत प्राप्त होने वाली शिकायतों पर संबंधित थानों से त्वरित कारवाई की जाए।

 

App Launch For Women Safety

ये भी पढ़ें : सीएम धामी ने देहरादून में 7 वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल किया शुभारंभ

Leave a Reply

Your email address will not be published.