Arrangements For Chardham Yatra

Arrangements For Chardham Yatra : चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं को संभालेंगे ये कैबिनेट मंत्री

उत्तराखंड उत्तरकाशी गढ़वाल/कुमाऊं चमोली देवभूमि पोलखोल धर्म/संस्कृति पर्यटन राजकाज रुद्रप्रयाग विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Arrangements For Chardham Yatra : उत्तराखंड में चार धाम यात्रा शुरू हो चुकी है और इस यात्रा के दौरान व्यवस्थाओं को सुगम बनाने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अब कैबिनेट मंत्रियों को जिम्मेदारी दी है। जिसके तहत 4 कैबिनेट मंत्रियों को चारों धामों की जिम्मेदारी दी गई है और यह सब भी चारों धामों की व्यवस्थाओं को संभालेंगे।

Arrangements For Chardham Yatra : 

Arrangements For Chardham Yatra

व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी : 

चारधाम यात्रा की जिम्मेदारियों में से केदारनाथ धाम में कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत तो बद्रीनाथ में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल यात्रा की व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी संभालेंगे। यह जिम्मेदारी मिलने के बाद कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने केदारनाथ में व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए विभाग और जिला प्रशासन को निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने यात्रा में चिकित्सा सुविधा दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके तहत मंदिर समिति के पदाधिकारी और विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई जाएगी और श्रद्धालुओं के लिए यात्रा के दौरान सुविधाओं को बेहतर करने के लिए सुझाव लिए जाएंगे।

Arrangements For Chardham Yatra

Arrangements For Chardham Yatra : इसके अलावा तीर्थयात्रियों के लिए कर गई व्यवस्थाओं पर मॉनिटरिंग की जाएगी साथ ही श्रद्धालुओं से फीडबैक भी लिया जाएगा। वहीं अब यात्रा रूट पर यात्रीयों की सुविधा के लिए चिकित्सक, फार्मासिस्ट और मेडिकल स्टाफ तैनात किए जा चुके हैं।

Arrangements For Chardham Yatra

ये भी पढ़ें : गो​ली की आवज़ से दहला बाजपुर, सरेआम बदमाशों ने बैंक कर्मी को मारी गोली

Leave a Reply

Your email address will not be published.