Bahuguna On State Live Stock Mission

Bahuguna On State Live Stock Mission : स्टेट लाइव स्टॉक मिशन के प्रस्ताव पर मंत्री सौरभ बहुगुणा ने अधिकारियों संग की चर्चा दिए ये निर्देश

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज लाइफस्टाइल विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Bahuguna On State Live Stock Mission : कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने आज पशुपालन विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक की। जिसमें उन्होंने स्टेट लाइव स्टॉक मिशन को ले​कर तैयार किए गए प्रस्ताव पर विस्तृत चर्चा की साथ ही अधिकारियों ​को उचित दिशा निर्देश भी दिए।

Bahuguna On State Live Stock Mission

पूर्व में अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के दिए थे निर्देश : 

उत्तराखंड के पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने आज विधानसभा स्थित सभागार में पशुपालन विभाग के अंर्तगत यू०एल०डी०बी० मिशन के प्रस्तुतिकरण की समीक्षा की। इस दौरान मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि उत्तराखण्ड में स्टेट लाइव स्टॉक मिशन नहीं होने के कारण राज्य को पशुधन के संबंध में विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ता है क्योंकि राज्य पूरी तरह से केन्द्र सरकार पर निर्भर है।

Bahuguna On State Live Stock Mission : 

Bahuguna On State Live Stock Mission

ऐसे में पूर्व में विभागीय अधिकारियों को स्टेट लाइव स्टॉक मिशन का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये गये थे जिसको लेकर आज बैठक​ में प्रस्ताव के विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की साथ ही अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए।

जल्द ही कैबिनेट में लाया जाएगा प्रस्ताव : 

Bahuguna On State Live Stock Mission : उन्होंने कहा कि जल्द ही तैयार प्रस्ताव को कैबिनेट में प्रस्तुत किया जाएगा। उन्होने कहा कि राज्य में स्टेट लाइव स्टॉक मिशन के लागू होने से पशुधन की बेहतर देखभाल के साथ-साथ राज्य की आय में वृद्धि हो सकेगी।

Bahuguna On State Live Stock Mission

ये भी पढ़ें :  सीएम पुष्कर के लिए वोट मांगने चंपावत पहुंचे सिंगर पवनदीप राजन, गीत गाकर अपने अंदाज में की वोट अपील

Leave a Reply

Your email address will not be published.