Banana Is Very Beneficial For Health

Banana Is Very Beneficial For Health : स्वास्थ्य के लिए काफी लाभकारी है अकेला ‘केला’, कई बिमारियों के असर को भी करता है कम

देवभूमि पोलखोल लाइफस्टाइल विशेष हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Banana Is Very Beneficial For Health : अमूमन घरों में केला खाना लोगों को काफी पसंद होता है लेकिन शायद कम ही लोग ही जानते होंगे कि केला स्वाद के साथ ही कई तरह की बीमारियों से लड़ने में भी कारगर साबित होता है। जी हां केले में कई ऐसे पोशक तत्व पाए जाते हैं जो आपके स्वास्थ्य को काफी फायदा देते हैं और कई तरह की गंभीर बिमारियों से लड़ने में आपकी मदद करते हैं।

Banana Is Very Beneficial For Health : 

Banana Is Very Beneficial For Health

केले में होते हैं कई पोशक तत्व :

फल खाना स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है लेकिन कई पल ऐसे होते हैं जो बजट से बाहर होते हैं लेकिन हर किसी के बजट में आने वाला केला फल भी कई तरह के पोषक तत्वों से भरपूर है जो आपके शरीर में इम्यूनिटी को तो बूस्ट करता ही है साथ ही कई तरह की बीमारियों से लड़ने के लिए भी कारगर साबित होता है। आपको बता दें कि केले में कई तरह के पोषक तत्व होते हैं जैसे कि केले में विटामिन ए,बी,सी, के साथ ही मैग्नीशियम पोटेशियम और थायमिन के अलावा भी कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं यही नहीं केले में 64.3 प्रतिशत पानी के साथ ही 1.3% प्रोटीन पाया जाता है।

Banana Is Very Beneficial For Health : 

Banana Is Very Beneficial For Health

जानिए केला खाने के जबरदस्त फायदे : 

केला खाने से तनाव होता है दूर
केला खाने से शरीर में नहीं आती कमजोरी
केला खाने से वजन रहता है कंट्रोल
केला खाने से पाचन संबंधित समस्या होती है दूर
केला खाने से ब्लड प्रेशर भी रहता है ठीक

Banana Is Very Beneficial For Health

दिनचर्या में केले के सेवन को जरूर करें शामिल : 

Banana Is Very Beneficial For Health : तो देखा आपने बजट फ्रेंडली केला आपके स्वास्थ्य के लिए कितना लाभकारी है अगर आप नहीं खाते हैं केला तो इस रिपोर्ट को देखने के ​बाद आप केला खाना जरूर शुरू कर देंगे।

ये भी पढ़ें : चंपावत उपचुनाव से पहले कांग्रेस को लगा दोहरा झटका, जोत सिंह बिष्ट ने बेटे संग थामा आप का हाथ

Leave a Reply

Your email address will not be published.