Bharat Ratana Lata Mangeshkar

Bharat Ratana Lata Mangeshkar : स्वर कोकिला लता मंगेशकर का हुआ निधन, शोक में डूबा देश

शख्सियत उत्तराखंड मनोरंजन विशेष
News Uttarakhand

Bharat Ratana Lata Mangeshkar : भारत रत्न लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में निधन हो गया है जिसकी बाद बॉलीवुड के साथ ही पूरे देश में शोक की लहर है आपको बता दें उनकी हालत कई दिनों से नाजुक चल रही ​थी साथ ही डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर भी शिफ्ट किया था।

Bharat Ratana Lata Mangeshkar

Bharat Ratana Lata Mangeshkar :

लता मंगेशकर ने महज 13 साल की उम्र में अपना पहला गाना गाया था। आपको बता दें लता मंगेशकर ने अपनी पूरी उम्र में शादी नहीं की थी। उनकी छोटी बहन आशा भोसले भी गायिक हैं। उन्होंने लगभग एक हजार से ज्यादा हिंदी गानों में अपनी मधुर आवाज दी है।

सुरों की मल्लिका : 

Bharat Ratana Lata Mangeshkar : स्वर कोकिला लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 में इंदौर में हुआ था। बचपन से ही गायिका बनना चाहती थी। पिता की मृत्यु के बाद आर्थिक तंगी के कारण उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा था। इन संघर्ष के बीच उन्हें हिंदी और मराठी फिल्मों में काम भी करना पड़ा।

Bharat Ratana Lata Mangeshkar

Bharat Ratana Lata Mangeshkar : हालांकि काफी लंबे समय बाद संगीत में उन्होंने महारत हासिल कर ली थी। उन्होंने बॉलीवुड के साथ ही लगभग 30 से ज्यादा भाषाओं में गाने गाए थे। उनकी जादुई आवाज भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सुनी जाती है। वहीं भारत सरकार ने उन्हें भारत रत्न से नवादा था।

Bharat Ratana Lata Mangeshkar
ये भी पढ़ें : भगवान बद्री विशाल के दर्शन के लिए इस दिन खुलेंगे कपाट

Leave a Reply

Your email address will not be published.