Bharat Ratna To Swami Swaroopanand

Bharat Ratna To Swami Swaroopanand : दिवंगत शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती को भारत रत्न देने की उठी मांग

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून धर्म/संस्कृति विशेष शख्सियत हरिद्वार
News Uttarakhand

Bharat Ratna To Swami Swaroopanand : हरिद्वार में जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के निधन के बाद संतों में शोक की लहर है। आज संतों ने शंकराचार्य मठ में जगद्गुरु को श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि सभा में संतों ने शकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती को भारत रत्न देने और जौली ग्रांट एयरपोर्ट का नाम बदलकर शंकराचार्य एयरपोर्ट रखने की मांग की है।

Bharat Ratna To Swami Swaroopanand : 

Bharat Ratna To Swami Swaroopanand

भारत रत्न देने की मांग : 

हरिद्वार में आज कई जगहों पर श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन किया गया। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री चिन्मयानंद समेत कई बड़े संतों ने भावभीनी श्रद्धांजलि देकर उनकी आत्मा की शांति की कामना की। इस दौरान संतो ने कहा कि शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का निधन होना एक युग का अंत होना है उन जैसा ज्ञानी विद्वान कोई नहीं था। ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने कहा शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती को भारत रत्न मिलना चाहिए और साथ ही जौली ग्रांट एयरपोर्ट का नाम बदलकर ब्रह्मलीन हुए शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती पर होना चाहिए।

Bharat Ratna To Swami Swaroopanand

Bharat Ratna To Swami Swaroopanand : वहीं अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी ने कहा शंकराचार्य स्वरूपानंद 42 से 45 साल तक वो शंकराचार्य रहे और अगर आज के समय में ऐसे महान विभूति का होना असंभव है भारत के स्वतंत्रता सेनानी भी रहे और दो बार वो करावास भी काट चुके गई। बता दें कि शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती 99 साल की आयु में निधन हो गया है।

Bharat Ratna To Swami Swaroopanand

ये भी पढ़ें :  UKSSSC पेपर लीक मामले को लेकर हाईकोर्ट का सख्त रूख, मांगा जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published.