Big Decision Of CM Dhami

Big Decision Of CM Dhami : भर्ती परीक्षाओं में हुई गड़बड़ी पर सीएम धामी का बड़ा फैसला

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज रोजगार विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Big Decision Of CM Dhami : उत्तराखंड में भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा फैसला किया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश देने के साथ ही गड़बड़ी वाली सभी भर्ती परीक्षाएं रद्द होंगी।

Big Decision Of CM Dhami :

Big Decision Of CM Dhami

परीक्षाएं रद्द : 

राज्य सरकार ने प्रदेश में गड़बड़ी में पाए जाने वाली सभी भर्तियों को रद्द करने का फैसला लिया है। अब इन भर्तियों को लए सिरे से किया जाएगा इसके अलावा गड़बड़ी में पाए गए आरोपियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया जाएगा। सीएम धामी ने इस मामले पर निर्देश देने के बाद सोशल मीडिया पर लिखा कि” प्रदेश में यूकेएसएससी में भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी के संज्ञान में आते ही इस पूरे प्रकरण में निष्पक्ष जाँच के आदेश दिए जा चुके हैं। अब तक इस जाँच में कई दोषी जेल भी जा चुके हैं और आगे भी जाँच में दोषियों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी अवैध संपत्ति को ज़ब्त करने और गैंगस्टर एक्ट व पीएमएलए में कार्यवाही की जाएगी।”

Big Decision Of CM Dhami

Big Decision Of CM Dhami  : इसके अलावा लिखा कि “जिन परीक्षाओं में गड़बड़ी के साक्ष्य मिले हैं उन्हें निरस्त कर नए सिरे से चयन प्रक्रिया शुरु की जाएगी। जो परीक्षाएं साफ सुथरे ढंग से गतिमान हैं उन्हें सुचारू रुप से समय पर संपन्न कराया जाएगा। इसके अलावा जिन परीक्षाओं के माध्यम से दागी व्यक्तियों को नियुक्ति मिली है उनकी नियुक्ति निरस्त करते हुए उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। यूकेएसएससी को सुचारू रूप से चलाने के लिए यथाशीघ्र एक अध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी और भर्ती प्रक्रिया में उजागर हुई कमियों पर कड़ा रुख अपनाते हुए सभी दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलवाने का हर सम्भव प्रयास किया जाएगा।”

Big Decision Of CM Dhami

ये भी पढ़ें :  नई तैनाती ज्वाइन न करने पर इस अधिकारी को किया गया सस्पेंड, आदेश जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.