Biometric For Government Ration

Biometric For Government Ration : सरकारी राशन के लिए बायोमेट्रिक प्रक्रिया बनी जी का जंजाल

उत्तरकाशी उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल मिशन २०२२ राजकाज लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

Biometric For Government Ration : सरकारी राशन के लिए अंगूठे का निशान लेना आसान भी हो रहा है। उत्तरकाशी जिले में नेटवर्क की तलाश में उपभोक्ताओं को गाड़ी में लेकर राशन डीलर जगह-जगह नेटवर्क के लिए भटक रहे हैं।

Biometric For Government Ration : 

Biometric For Government Ration

पूरे हिस्से में नेटवर्क कम  : 

दरअसल उत्तरकाशी के 60 फिसदी क्षेत्र में नेटवर्क सही से नहीं आते हैं और ऐसे में मोरी विकासखंड में राशन विक्रेताओं के लिए यह व्यवस्था सर दर्द बन चुकी है। अब शासन द्वारा कालाबाजारी को रोकने के लिए बायोमेट्रिक प्रकिया अनिवार्य कर दी गई है। तो ऐसे में वक्ताओं के अंगूठे का निशान के लिए इंटरनेट जरूरी है और मोरी विकासखंड के लगभग पूरे हिस्से में नेटवर्क बहुत कम रहता है और ऐसे में राशन विक्रेताओं को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Biometric For Government Ration

Biometric For Government Ration : अब उपभोक्ताओं के अंगूठे का निशान लेने के लिए उनको वाहनों में भरकर नेटवर्क क्षेत्र में ले जाया जा रहा है और बायोमेट्रिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद लोगों को गांव में वापस लौट कर राशन दिया जाता है। वहीं सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता एसोसिएशन के अध्यक्ष कृष्ण गोसाई का कहना है कि नेटवर्क की कमी होने के कारण राशन विक्रेता और उपभोक्ता दोनों को ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Biometric For Government Ration

ये भी पढ़ें :  अलकनंदा नदी में गिरी कार , SDRF ने दो शव किए बरामद

Leave a Reply

Your email address will not be published.