Cabinet Emergency Meeting

Cabinet Emergency Meeting : एक्शन में धामी सरकार, 13 जनवरी को बुलाई आपात कैबिनेट बैठक

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं चमोली देहरादून राजकाज राजनीति
News Uttarakhand

Cabinet Emergency Meeting : जोशीमठ संकट के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 13 जनवरी को सचिवालय में कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। सीएम धामी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में जोशीमठ के आपदा प्रभावितों को अधिक से अधिक मुआवजा देने के प्रस्ताव पर कैबिनेट की मुहर लग सकती है। तो वहीं सरकार प्राधिकरण को लेकर भी कोई बड़ा फैसला ले सकती है।

 

Cabinet Emergency Meeting

Cabinet Emergency Meeting : सरकार ले सकती है फैसला

चमोली के जोशीमठ में लगातार हो रहे भू धंसाव से खतरा का अलार्म बज रहा है। आलम ये है कि 700 से अधिक घरों और इमारतों में दरारें पड़ने से लोगों में दहशत बढ़ गई है। ऐसे में सीएम धामी एक्शन मोड में आते हुए निरंतर मामले की निगरानी कर रहे है। जोशीमठ मामले को लेकर सीएम धामी ने 13 जनवरी को आपात कैबिनेट बैठक बुलाई है।

Cabinet Emergency Meeting

बताया जा रहा है कि इस कैबिनेट बैठक में सरकार जोशीमठ को लेकर जरूरी निर्णय ले सकती है तो वहीं शहर में चलने वाले पावर प्रोजेक्ट और आपदा प्रभावितों को लेकर भी धामी सरकार कैबिनेट में निर्णय ले सकती है। इतना ही नहीं प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में जोशीमठ जैसे अन्य क्षेत्र में बसे गांव और कस्बों का नए सिरे से सर्वे कराए जाने पर भी कैबिनेट में प्रस्ताव आ सकता है।

 

Cabinet Emergency Meeting

ये भी पढ़ें : प्रभावित परिवारों को राहत देने के लिए आगे आए योग गुरु, सामग्री से भरे ट्रक को किया रवाना

Leave a Reply

Your email address will not be published.