Champawat Seat By Election

Champawat Seat By Election : चंपावत सीट के उपचुनाव की तारीख की घोषणा, क्या सीएम खिलाएंगे कमल ?

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं चम्पावत देवभूमि पोलखोल मिशन २०२२ राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Champawat Seat By Election : निर्वाचन आयोग ने उप चुनावों की तारीखों का ऐलान करते हुए उड़ीसा केरल और उत्तराखंड में होने वाले उप चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

Champawat Seat By Election : 

Champawat Seat By Election

चंपावत में होने वाले चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है जहां आगामी 31 मई को मतदान होंगे तो 3 जून को मतगणना की जाएगी। वहीं कल यानी 4 मई को उपचुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा। नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 11 मई तो नामांकन वापस लेने की भी तारीख 13 मई है।

पहली बार उपचुनाव : 

चंपावत विधानसभा में पहली बार उपचुनाव हो रहा है दरअसल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विधानसभा चुनाव 2022 में खटीमा सीट से हार जाने के बाद उन्हें एक बार फिर सीएम पद से नवाजा गया।

Champawat Seat By Election

Champawat Seat By Election : वहीं उपचुनाव के लिए चंपावत विधायक कैलाश चंद्र गहताकड़ी ने अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद पुष्कर सिंह धामी को सीएम पर बने रहने के लिए चंपावत सीट से जीत हासिल करनी होगी। तो वहीं कांग्रेस ने अभी तक उपचुनाव के लिए प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है।

Champawat Seat By Election

हालाकिं चंपावत में होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही मोर्चा संभाल लिया है इसके साथ ही रणनीति भी तैयार की जा रही है।

ये भी पढ़ें : देशभर में ईद की रौनक, ऐसे मनाया जा रहा त्यौहार

Leave a Reply

Your email address will not be published.