Changed Weather Increased Disease

Changed Weather Increased Disease : मौसम के बदले तेवरों से बढ़ी ​बीमारियां, सर्जरी के लिए लोगों को करना पड़ रहा लंबा इंतजार

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं नैनीताल लाइफस्टाइल हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Changed Weather Increased Disease : मौसम में बदलाव के साथ ही कई बीमारियां लोगों को अपनी आगोश में जकड़ने लगी है। ऐसे में अस्पतालों में भी खासी भीड़ देखने को मिल रही है। इसी क्रम में हल्द्वानी स्थित कुमाऊं के सबसे बड़े अस्पताल सुशीला तिवारी अस्पताल में भी सर्जरी कराने के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

 

Changed Weather Increased Disease

Changed Weather Increased Disease : डॉक्टरों की कमी

सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती मरीजों की भीड़ और डॉक्टरों की कमी के कारण सर्जरी कराने वाले मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आलम ये है कि अस्पताल से मिल रही लंबी तारीख के बाद मरीजों को मजबूरन या तो प्राइवेट अस्पतालों का रूख करना पड़ रहा है या फिर जिंदगी और मौत से लड़ते हुए सर्जरी कराने के लिए अपनी बारी का इंतजार।

Changed Weather Increased Disease

Changed Weather Increased Disease : हालांकि अस्पताल के प्राचार्य डॉक्टर अरुण जोशी ने कहा कि इमरजेंसी मरीजों का प्राथमिकता के आधार पर उपचार किया जा रहा है जबकि मरीजों की बढ़ती संख्या की वजह से कुछ मरीजों को समय देना पड़ता है। वहीं डॉक्टरों की कमी के सवाल पर उन्होंने बताया कि अस्पताल में पर्याप्त स्टाफ है।

 

Changed Weather Increased Disease

 

ये भी पढ़ें : भाजपा अनुसूचित मोर्चा मंडल अध्यक्ष की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, रात बिगड़ी तबीयत

Leave a Reply

Your email address will not be published.