Chardham Sathi App

Chardham Sathi App : राज्यपाल ने चारधाम साथी मोबाइल एप्लीकेशन को किया लांच, यात्रा के दौरान यात्रियों को देगी जानकारी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून पर्यटन राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

Chardham Sathi App : राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने राजभवन से स्वामी विवेकानंद हेल्थ मिशन सोसाइटी के चारधाम साथी मोबाइल एप्लीकेशन को लांच किया। इस मोबाइल एप का उद्देश्य से चारधाम यात्रा के दौरान यात्रियों को स्वास्थ्य जरूरतों की जानकारी उपलब्ध कराना है।

 

Chardham Sathi App

Chardham Sathi App : प्ले स्टोर पर उपलब्ध एप

इस मोबाइल एप के द्वारा यात्री नजदीकी विवेकानंद हेल्थ मिशन चिकित्सालय की जानकारी, वहां उपलब्ध सेवाएं, आपातकालीन नम्बर की जानकारी आदि प्राप्त कर सकेंगे। विवेकानंद हेल्थ मिशन द्वारा चारधाम यात्रा स्थानों में यह सेवाएं निःशुल्क उपलब्ध करायी जायेगी। यह मोबाइल एप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इस अवसर पर राज्यपाल ने स्वामी विवेकानंद हेल्थ मिशन सोसाइटी की सेवा और समर्पण की सराहना करते हुए कहा कि उनके द्वारा किये जा रहे प्रयास सराहनीय हैं।

Chardham Sathi App

Chardham Sathi App : उन्होंने कहा कि चारधाम में आने वाले यात्रियों की स्वास्थ्य सुविधा हेतु यह मोबाइल एप बेहद उपयोगी साबित होगा। उन्होंने इस पहल की सराहना की और कहा कि सोसाइटी द्वारा उत्तराखण्ड में 11 स्थानों पर अपने चिकित्सालय स्थापित किए हैं जो विवेकानंद हेल्थ मिशन के सेवाभाव को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी श्री बद्रीनाथ जी स्थित चिकित्सालय में भ्रमण किया है। अभी तक हेल्थ मिशन सोसाइटी द्वारा लाखों मरीजों को निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं दी हैं जो अपने आप में प्रशंसनीय है।

 

Chardham Sathi App

 

ये भी पढ़ें : एवलांच की चेतावनी के बीच मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी, सतर्क रहने के दिए निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.