City Forest In Haldwani

City Forest In Haldwani : हल्द्वानी शहर में जल्द बनेगा सिटी फॉरेस्ट, योजना को मंजूरी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल नैनीताल पर्यटन मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

City Forest In Haldwani : वन विभाग और हल्द्वानी नगर निगम मिलकर हल्द्वानी शहर में सिटी फॉरेस्ट बनाने की तैयारी शुरू कर रहा है। जिससे लोगों को जंगल के प्राकृतिक सौंदर्य का लुफ्त उठाने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा और शहर के बीचो बीच सिटी फॉरेस्ट आनंद ले सकेंगे।

City Forest In Haldwani : 

City Forest In Haldwani

सिटी फॉरेस्ट : 

हल्द्वानी शहर में सुशीला तिवारी अस्पताल के पास लगभग 10 हेक्टेयर में सिटी फॉरेस्ट बनाने के लिए कवायद शुरू हो गई है और इसके लिए भारत सरकार से स्पेशल असिस्टेंट प्लेन को भी मंजूरी मिल चुकी है। जिसके बाद वन विभाग सिटी फॉरेस्ट में कई सुविधाओं के साथ ही प्राकृतिक सौंदर्य को भी दिखेगा। वन संरक्षण पश्चिम वृत्त दीप चंद्र आर्य का कहना है कि जल्द ही हल्द्वानी में सिटी फॉरेस्ट बन जाएगा और इसकी शुरुआत भी हो गई है और इस योजना के तहत सिटी फॉरेस्ट के अंदर फलदार छायादार पौधे के साथ ही प्राकृतिक जंगल का भी आनंद ले सकेंगे

City Forest In Haldwani

City Forest In Haldwani : और इसके अलावा यहां युवाओं महिलाओं बुजुर्गों और बच्चों के लिए साइकिल ट्रैक वाकिंग ट्रैक और छोटे बच्चों के लिए झूले और थिएटर के साथ ही जिम जैसे सुविधाएं मिल सकेंगी । वन विभाग और नगर निगम मिलकर सिटी फॉरेस्ट की स्थापना करेंगे। जिसमें वन विभाग वनों की सुरक्षा तो नगर निगम सिटी फॉरेस्ट के अंदर की अन्य सुविधाओं को उपलब्ध कराएगा।

City Forest In Haldwani

ये भी पढ़ें : भारत बंद के ऐलान पर उत्तराखंड में अर्लट, आरपीएस जवान तैनात

Leave a Reply

Your email address will not be published.