Cleanliness On The Recruitment

Cleanliness On The Recruitment : उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की भर्तियों पर प्रबंधन की सफाई

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल राजकाज राजनीति रोजगार विशेष
News Uttarakhand

Cleanliness On The Recruitment : प्रदेश में इन दिनों भर्ती घोटालों को लेकर हंगामा मचा हुआ है। इसी बीच उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में हुई भर्तियों पर भी सवाल उठे। जिसके बाद यूनिवर्सिटी के प्रबंधन ने इन भर्तियों पर सफाई दी है।

Cleanliness On The Recruitment : 

Cleanliness On The Recruitment

कुलपति की सफाई : 

दरअसल उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में 56 भर्तियों को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। जिस पर अब विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर ओपीएस नेगी ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए इन भर्तियों पर सफाई दी और कहा कि बेवजह ही इन भर्तियों पर सवाल उठाए जा रहे हैं। जिससे विश्वविद्यालय की छवि धूमिल हो रही है। हालांकि उन्होंने यह बताया कि 56 नियुक्तियां उनके कार्यकाल से पहले की हैं। लेकिन यह सभी नियुक्तियां मानकों के अनुरूप की गई हैं

Cleanliness On The Recruitment :

Cleanliness On The Recruitment

विश्वविद्यालय के कुलपति का कहना है कि यह सभी नियुक्तियां अस्थाई रूप से की गई हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में उच्च शिक्षा मंत्री या किसी और का नाम जोड़ना सही नहीं है। केवल इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगर बिना तथ्यों के आधार पर इस तरह की खबरें प्रसारित की जा रही हैं। तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने के लिए विश्वविद्यालय मजबूर हो जायेगा।

Cleanliness On The Recruitment

Cleanliness On The Recruitment : बता दें कि सवालों के घेरे में आई सभी भर्तियां साल 2017 से पहले की गई हैं। वहीं कुलपति प्रोफेसर ओपीएस नेगी का कहना है कि उन्होंने साल 2019 की फरवरी में कार्यभार संभाला है।

ये भी पढ़ें :  जल जीवन मिशन योजना के कार्य में पड़ रहा खलल, हो रहा इंतजार

Leave a Reply

Your email address will not be published.