Cm Dhami Green Bonus Demand

Cm Dhami Green Bonus Demand : सीएम धामी ने उठाई ग्रीन बोनस की मांग, 2 साल में 1 लाख रोजगार देने की कही बात

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून पर्यटन राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

Cm Dhami Green Bonus Demand : दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ग्रीन बोनस की मांग उठाते हुए 2 साल में 1 लाख रोजगार देने का लक्ष्य रखा है। सीएम धामी का कहना है कि प्रदेश सरकार अगले 2 वर्षों में पॉली हाउस योजना से एक लाख से अधिक रोजगार के अवसर पैदा करेगी।

 

Cm Dhami Green Bonus Demand

Cm Dhami Green Bonus Demand : पर्यावरणीय सेवाओं के मानक बढ़े

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग की बैठक में पर्यटक व तीर्थ यात्री के रूप में आने वाले करीब 7 करोड फ्लोटिंग आबादी की सुविधाओं और संसाधन के लिए केंद्र से वित्तीय सहयोग की मांग की है। सीएम धामी ने भविष्य में राज्य के मध्य संसाधनों के आवंटन में पर्यावरणीय सेवाओं के मानक बढ़ाएं जाने की भी मांग की।

Cm Dhami Green Bonus Demand

इतना ही नहीं उन्होंने वर्ष 2022 में समाप्त हुई औद्योगिक प्रोत्साहन नीति को 5 वर्ष के लिए बढ़ाएं जाने की भी केंद्र से मांग की है। सीएम धामी ने 25 मेगावाट से कम की जल विद्युत परियोजनाओं की मंजूरी और उनका निर्माण कराने का अधिकार देने की मांग करते हुए कहा है कि राज्य में ऐसी जल विद्युत परियोजना की उत्पादन क्षमता करीब 35 मेगावाट की है लेकिन 200 मेगावाट का ही दोहन हो रहा है।

 

Cm Dhami Green Bonus Demand

 

ये भी पढ़ें : शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से मांगी अश्लील फोटो, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published.