CM Dhami inaugurated Research Center

CM Dhami inaugurated Research Center : सीएम धामी ने डॉ नित्यानंद हिमालय शोध केंद्र का किया लोकार्पण

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

CM Dhami inaugurated Research Center : राजधानी देहरादून में डॉक्टर नित्यानंद हिमालय शोध और अध्ययन केंद्र का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोकार्पण किया। यह केंद्र देहरादून के दून विश्वविद्यालय के परिसर में बना है। जहां से पर्वतराज के हर राज अब खुल सकेंगे। इसके अलावा सीएम ने यहां के अध्ययन केंद्र की कार्यशाला में भी भाग लिया।

CM Dhami inaugurated Research Center :

CM Dhami inaugurated Research Center

नित्यानंद का जीवन : 

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज नित्यानंद हिमालय शोध और अध्ययन केंद्र का लोकार्पण करने के साथ ही विषयों पर आधारित पुस्तकों का भी विमोचन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि डॉ नित्यानंद का पूरा जीवन समाज के लिए समर्पित किया था साथ ही डॉक्टर नित्यानंद का मानना था कि सभी क्षेत्रों में अधिक से अधिक शोध कार्य किए जाएं।

CM Dhami inaugurated Research Center

CM Dhami inaugurated Research Center : इस दौरान सीएम धामी के साथ राज्यसभा सांसद नरेश बंसल भी मौजूद रहे और उन्होंने कहा कि डॉ नित्यानंद ने संवेदनशीलता के आधार पर समाज सेवा की सीख दी है साथ ही वह चाहते थे कि उत्तराखंड में भी कई विषयों पर शोध किया जाए। यह शोध केंद्र लगभग 22 करोड़ की लागत से बनाया गया है और यहां भूगर्भ और भूगोल के साथ ही एमएससी कक्षाओं की पढ़ाई और शोध कार्य किए जाएंगे।

CM Dhami inaugurated Research Center

ये भी पढ़ें : कांग्रेस ने पूर्व प्रदेश सचिव जोशी को पार्टी से किया निष्कासित

Leave a Reply

Your email address will not be published.