CM Dhami Launches Sugar Mill

CM Dhami Launches Sugar Mill : सीएम ने चार साल से बंद चीनी मिल में गन्ना पेराई सत्र का किया शुभारंभ

उत्तराखंड उधमसिंह नगर गढ़वाल/कुमाऊं मिशन २०२२ राजकाज
News Uttarakhand

CM Dhami Launches Sugar Mill : सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक दिवसीय दौरे पर उधमसिंह नगर पहुंचे। इस दौरान चार साल से बंद सितारगंज में चीनी मिल में सीएम धामी ने गन्ना पेराई सत्र का शुभारंभ किया। इस दौरान गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द, पूर्व सीएम विजय बहुगुणा और स्थानीय विधायक सौरव बहुगुणा समेत भाजपा के कई नेता मौजूद रहे। इस मिल के शुरू होने के बाद स्थानीय किसानों और काश्तकारों को दूर नहीं जाना पड़ेगा और वो आसानी से गन्ने का सही मूल्य प्राप्त कर पायेंगे।

CM Dhami Launches Sugar Mill

गन्ना समर्थन मूल्य की घोषणा : 

CM Dhami Launches Sugar Mill : वहीं सीएम धामी ने इस अवसर पर गन्ना समर्थन मूल्य भी घोषणा किया। उन्होंने इस सत्र में सामान्य गन्ना 345 रुपये प्रति कुंतल और गन्ने के लिए 355 रुपये प्रति कुंतल का मूल्य रखा है, साथ ही किसानों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि सितारगंज में चार साल से बंद चीनी मिल को दुबारा शुरू करने का संकल्प आज पूरा हो गया है और आज सितारगंज में विकास का एक नया अध्याय शुरू हो रहा है।

CM Dhami Launches Sugar Mill :

CM Dhami Launches Sugar Mill

CM Dhami Launches Sugar Mill : उन्होंने वादा किया कि इस चीनी मिल में बिजली ओर एथनॉल का प्लांट भी लगाया जाएगा। इस अवसर पर स्वामी यतीश्वरानन्द ने केन्द्र और सीएम पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया।

CM Dhami Launches Sugar Mill

ये भी पढ़ें : प्रदेश में बाहरी राज्यों से आने वालों की बार्डर पर होगी कोविड जांच

Leave a Reply

Your email address will not be published.