CM Dhami Meets PM Modi

CM Dhami Meets PM Modi : सीएम धामी की पीएम मोदी से मुलाकात, इन मुद्दों पर रखी मांग

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून पर्यटन मिशन २०२२ राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

CM Dhami Meets PM Modi : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दिल्ली के दौरे पर हैं और इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की साथ ही उत्तराखंड के कई बड़े मुद्दों पर अपनी मांग भी रखी।

CM Dhami Meets PM Modi : 

CM Dhami Meets PM Modi

मिशन की स्वीकृति : 

मुख्यमंत्री धामी ने पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान प्रदेश की जनता की तरफ से उनका आभार व्यक्त किया, साथ ही राज्य के लिए जीएसटी क्षतिपूर्ति अवधि को आगे बनाए रखने और मानस खंड मंदिर माला मिशन की स्वीकृति के साथ ही राज्य में राष्ट्रीय फार्मा पॉलिटिकल शिक्षा और शोध संस्थान की शाखा स्थापित करने का अनुरोध किया। जिससे लगभग एक लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

CM Dhami Meets PM Modi : 

CM Dhami Meets PM Modi

केंद्र सरकार से मांग : 

इसके साथ ही सीएम धामी ने टीएचडीसी इण्डिया लि0 की इक्विटी शेयर धारिता में यूपी के 25% अंश को उत्तराखंड में स्थानांतरित करने करने की केंद्र सरकार से मांग की। सीएम धामी ने पीएम मोदी को अवगत कराया कि राज्य के सीमांत जिलों में वायुयान हवाई सेवा संचालित करने की कार्यवाही पूरी की जा चुकी है और जल्द ही इन्हें सुचारू रूप से संचालन करने के लिए अनुरोध किया।

CM Dhami Meets PM Modi : इसके अलावा उन्होंने पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके कुशल मार्गदर्शन से प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य, ऊर्जा और सड़क के क्षेत्रों में विकास किया जा रहा है, साथ ही साल 2025 तक उत्तराखंड प्रदेश देश के अग्रणी राज्यों में शामिल होगा।

CM Dhami Meets PM Modi

ये भी पढ़ें : रिया चक्रवर्ती और शोविक के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

Leave a Reply

Your email address will not be published.