CM Dhami's Generosity To Journalists

CM Dhami’s Generosity To Journalists : पत्रकारों के लिए सीएम धामी की दरियादिली, पेंशन बढ़ाने का ऐलान

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

CM Dhami’s Generosity To Journalists : राजधानी देहरादून में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पत्रकार कल्याण कोष की बैठक आयोजित की। जिसमें पेंशन बढ़ाने का ऐलान किया गया और सीएम ने कहा कि पत्रकार कल्याण कोष में दो करोड़ की वृद्धि की जाएगी।

CM Dhami’s Generosity To Journalists : 

CM Dhami's Generosity To Journalists

बढ़ाई गई पेंशन :

इस बैठक में सीएम धामी ने पत्रकारों के लिए दरियादिली दिखाते हुए उनकी पेंशन को बढ़ाने का ऐलान किया। अब वृद्ध पत्रकारों को मिलने वाली पेंशन 5000 से बढ़कर 8000 रूपये की जाएगी। इसके साथ पत्रकारों को मिलने वाली पेंशन का नाम मुख्यमंत्री पत्रकार पेंशन योजना किया जाए। उन्होंने कहा कि वयोवृद्ध पत्रकारों को हर महीने पेंशन और उनके आश्रितों को कारपस फण्ड के ब्याज की धनराशि से सहायता दी जाती है। इसके साथ ही इस बैठक में पत्रकार कल्याण कोष से उनके आश्रितों और गंभीर बीमारी से ग्रस्त पत्रकारों के लिए 36 लाख की धनराशि दिए जाने का ऐलान किया गया।

CM Dhami's Generosity To Journalists

CM Dhami’s Generosity To Journalists : इसके साथ सीएम धामी ने पत्रकारों की समस्याओं को दूर करने के लिए सूचना विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा की पत्रकारों के कल्याण की योजना बनाई जाए और उनके दुर्घटना बीमा के लिए भी समाधान निकाला जाए।

CM Dhami's Generosity To Journalists

ये भी पढ़ें : रुद्रप्रयाग में निर्माणाधीन पुल की शटरिंग गिरी, कई मजदूर दबे

Leave a Reply

Your email address will not be published.