CM Meeting Regarding Chardham Yatra

CM Meeting Regarding Chardham Yatra : चारधाम यात्रा को लेकर सीएम ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये अहम निर्देश

उत्तराखंड उत्तरकाशी गढ़वाल/कुमाऊं चमोली देवभूमि पोलखोल देहरादून धर्म/संस्कृति पर्यटन मिशन २०२२ राजकाज रुद्रप्रयाग विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

CM Meeting Regarding Chardham Yatra : उत्तराखंड में 3 मई से चार धाम यात्रा की शुरुआत होने वाली है ऐसे में आज मुख्यमंत्री ने सचिवालय में चार धाम यात्रा को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान बैठक में मुख्य सचिव, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज समेत पर्यटन विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे।

CM Meeting Regarding Chardham Yatra : 

CM Meeting Regarding Chardham Yatra

श्रद्धालुओं के लिए सुविधाजनकर बनाई जाए यात्रा—सीएम : 

इस दौरान बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा की चार धाम यात्रा के माध्यम से देश विदेश में अतिथि देवो भावा का संदेश जाना चाहिए। उन्होंने कहा की 2 साल से कोरोना के चलते चार धाम यात्रा बाधित रही है ऐसे में इस बार संभावनाएं जताई जा रही है की चार धाम यात्रा करने के लिए इस बार भारी संख्या में श्रद्धालु उमड़ेंगे जिसको देखते हुए यात्रा की तैयारियां उसी के अनुरूप सुनिश्चित की जाए।

CM Meeting Regarding Chardham Yatra : यही नहीं इस दौरान बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह भी निर्देश दिए कि यात्रा को श्रद्धालुओं के लिए अधिक से अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए पुख्ता व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए जिससे यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो।

CM Meeting Regarding Chardham Yatra

4 जिलों के डीएम व पुलिस अधिकारी भी रहे उपस्थित : 

CM Meeting Regarding Chardham Yatra : बता दें इस दौरान बैठक में सभी 4 जिलों के जिलाधिकारी एस.एस.पी, एस.पी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मौजूद रहे जिनको निर्देश देते हुए सीएम पुष्कर ने कहा कि चार धाम यात्रा प्रबंधन में टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जाए साथ ही ट्रैफिक प्रबंधन व संचालन के लिए ड्रोन का भी प्रयोग किया जाए यही नहीं सीएम ने यह भी कहा कि श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए टोल फ्री नंबर भी जारी किए जाए जिस पर यात्रा से संबंधित हर प्रकार की जानकारी श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराई जा सके।

CM Meeting Regarding Chardham Yatra

ये भी पढ़ें : पांवटा साहिब-बल्लूपुर हाईवे के लिए केंद्र ने दी 1093.01 करोड़ की मंजूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published.