CM Pushkar Singh Dhami's Gift

CM Pushkar Singh Dhami’s Gift : जनप्रतिनिधियों को सीएम पुष्कर का तौहफा, मानदेय में की बढ़ोतरी

उत्तराखंड देहरादून पर्यटन राजकाज विशेष
News Uttarakhand

CM Pushkar Singh Dhami’s Gift : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोक योजना अभियान 2021 सबकी योजना सबका विकास के अन्तर्गत गढ़वाल मण्डल के त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों एवं कार्मिक पंचायतीराज विभाग की एक दिवसीय कार्यशाला का शुभारम्भ किया।

CM Pushkar Singh Dhami's Gift

कोरोना काल में सराहनीय कार्य करने के लिए तौहफा :

CM Pushkar Singh Dhami’s Gift : कार्यशाला के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा कोरोना काल में कार्य करने वाले ग्राम पंचायत विकास एवं सहायक विकास अधिकारी समेत 510 कर्मिकों को 10.10 हजार रूपय दिए गए। मुख्यमंत्री ने इस अवसर घोषणा करते हुए कहा कि जिला पंचायत अध्यक्षों का मानदेय 10 हजार रूपये से बढ़ाकर 14 हजार किया जायेगा। इसके अलावा उपाध्यक्षों का मानदेय 6000 से बढ़ाकर 9800, उप प्रधान का 500 से 1000, जिला पंचायत सदस्य का 1000 से बढ़ाकर 1500 प्रति बैठक साथ ही क्षेत्र पंचायत सदस्यों का 500 से 700 प्रति बैठक मानदेय किया जायेगा।

CM Pushkar Singh Dhami’s Gift : 

CM Pushkar Singh Dhami's Gift

ओपन जिम खोले जाने की सीएम पुद्यकर ने की घोषणा :

CM Pushkar Singh Dhami’s Gift :  इस दौरान मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कोरोना काल में जन प्रतिनिधियों द्वारा सराहनीय कार्य किया गया जिसके लिए सभी प्रधानों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किये जायेंगे। साथ ही सीएम ने कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर ओपन जिम खोले जाएंगे जिसका शासनादेश हो चुका है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा समाज के हर वर्गों को ध्यान में रखते हुए योजनाएं चलाई जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों से पलायन को रोकने के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे हैं और रोजगार के साथ ही स्वरोजगार पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

CM Pushkar Singh Dhami's Gift

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के कुमाऊँ क्षेत्र में स्थित अनोखा और खूबसूरत सौन्दर्य से भरे ‘सातताल’ के बारे में 

Leave a Reply

Your email address will not be published.